Home /News /nation /

अनुच्छेद 370 हटने के बाद आज पहली बार कश्मीर पहुंचेंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

अनुच्छेद 370 हटने के बाद आज पहली बार कश्मीर पहुंचेंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

गृह मंत्री अमित शाह कश्मीर दौरे पर अधिकारियों के साथ कई बैठके भी करेंगे. (फाइल फोटो)

गृह मंत्री अमित शाह कश्मीर दौरे पर अधिकारियों के साथ कई बैठके भी करेंगे. (फाइल फोटो)

केंद्रीय गृह मत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) के दौरे को देखते हुए शहर में जवाहर नगर स्थित भारतीय जनता पार्टी कार्यालय के चारों ओर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. शाह पार्टी कार्यालय भी जा सकते हैं. घाटी में अर्द्धसैनिक बल की 50 कंपनियां तैनात की गई है.

अधिक पढ़ें ...

    श्रीनगर: अनुच्छेद 370 (Article 370) की समाप्ति के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) की कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) की पहली यात्रा से पहले पूरे कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि शहर में जवाहर नगर स्थित भारतीय जनता पार्टी कार्यालय के चारों ओर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. उन्होंने बताया कि शाह के वहां का दौरा करने की संभावना है.

    अधिकारियों ने बताया कि इसी तरह से शेर ए कश्मीर इंटरनेशनल कंवेशन सेंटर जाने वाली सड़कों को शनिवार से तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. दरअसल, केंद्रीय मंत्री के वहां एक कार्यक्रम में शरीक होने की संभावना है. अगस्त 2019 में पूर्वी राज्य जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया गया था.

    आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि घाटी में हाल में आम लोगों की हत्याएं होने के मद्देनजर अतिरिक्त अर्द्धसैनिक बल की 50 कंपनियां तैनात की गई है. अधिकारियों ने बताया कि शहर के कई इलाकों में और घाटी के अन्य हिस्सों में अर्द्धसैनिक बलों से युक्त बंकर बनाये गये हैं.

    यह भी पढ़ें- केंद्र सरकार ने की WhatsApp की अर्जी खारिज करने की मांग, दिल्ली हाई कोर्ट में दी ये दलील

    यह भी पढ़ें- सफल UPSC अभ्यर्थियों को पसंद की जगह, कैडर पाने का हक नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने पलटा केरल HC का फैसला

    जानकारी के अनुसार गृह मंत्री कश्मीर दौरे पर अधिकारियों के साथ कई बैठके भी करेंगे. कहा जा रहा है कि वह जम्मू कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा भी करेंगे. सूत्रों की मानें तो अमित शाह श्रीनगर से शारजहां को जाने वाली पहली इंटरनेशनल फ्लाइट का उद्घाटन भी कर सकते हैं. इस उड़ान के बारे में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पिछले महीने घोषणा की थी.

    Tags: Amit shah, Article 370, Jammu kashmir

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर