लाइव टीवी

दिल्ली हिंसा पर बैठक के बाद बोले सीएम केजरीवाल- अमित शाह ने हर मदद का भरोसा दिया

News18Hindi
Updated: February 25, 2020, 1:29 PM IST
दिल्ली हिंसा पर बैठक के बाद बोले सीएम केजरीवाल- अमित शाह ने हर मदद का भरोसा दिया
गृह मंत्रालय में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बैठक शुरू हो चुकी है.

Delhi Violence: दिल्ली में भड़की हिंसा को लेकर हुई बैठक के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि मीटिंग में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि दिल्ली में किसी भी तरह से पुलिस को कम नहीं होने दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2020, 1:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi Violence) के उत्तर-पूर्वी हिस्से में स्थित जाफराबाद और मौजपुर इलाके में भड़की हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल सहित विभिन्न नेताओं के साथ बैठक की. इस हिंसा और आगजनी और अब तक कम से कम सात लोगों की मौत हो चुकी है.

गृह मंत्री के साथ बैठक के बाद सीएम केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत में कहा गृहमंत्री अमित शाह के साथ हुई बैठक काफी सकारात्मक रही और उन्होंने हर मदद का भरोसा दिया है. उन्होंने कहा कि इस हिंसा से किसी का भी भला नहीं होने वाला है. उन्होंने कहा कि मीटिंग में तय हुआ कि पार्टी पॉलिटिक्स से ऊपर उठकर अब सभी पार्टियों ने तय किया है कि यह हमारी सबकी दिल्ली का मामला है, इसलिए सभी पार्टियां मिलकर दिल्ली में फिर से शांति लाने की कोशिश करेंगी.

केजरीवाल ने बताया कि मीटिंग में गृहमंत्री की ओर से कहा गया है कि वह दिल्ली में किसी भी तरह से पुलिस को कम नहीं होने दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि जिस तरह से हिंसा के बाद पुलिस एक्शन ले रही है, उसके बाद दिल्ली में एक बार फिर शांति हो जाएगी. उन्होंने कहा कि मैक्स अस्पताल में अभी भी 9 पुलिसकर्मी और जीटीबी में 16 घायल भर्ती हैं.

केजरीवाल ने कहा कि मैंने खुद महसूस किया था कि दिल्ली में पुलिस की कर्मी महसूस की जा रही थी. इस बैठक में दिल्ली के हालत सुधारने को लेकर चर्चा की गई. गृह मंत्रालय में हो रही इस बैठक में दिल्ली के पुलिस कमिश्नर, उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ कई बड़े अधिकारी भी शामिल हैं.



बैठक से पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सभी लोगों से शांति की अपील की. उन्होंने कहा कि हिंसा से सबका नुकसान हो रहा है. हिंसा में कल किसी का भी नंबर आ सकता है. उन्होंने कहा कि सभी अस्पतालों को हिंसा में घायल हुए लोगों के इलाज के लिए निर्देश दिए गए हैं.



केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने दिल्ली के हालात पर सभी विधायकों और अधिकारियों से बात की है. केजरीवाल ने बताया कि वो दिल्ली की हालात पर चर्चा के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दोपहर बारह बजे मुलाकात करेंगे. इस बैठक में दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) अनिल बैजल भी मौजूद रहेंगे. साथ ही आईबी के डायरेक्टर, जॉइंट सेकेट्री यूटी, जॉइंट सेकेट्री इंटरनल सिक्युरिटी, दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी, दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुभाष चोपड़ा और बीजेपी के नेता रामबीर बिधूड़ी भी इस मीटिंग में मौजूद रहेंगे.



इसे भी पढ़ें :- दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों में पैरा मिलिट्री की 13 कंपनियां तैनात, बुलाई गई कई जिलों की पुलिस

उधर उत्तर-पूर्व दिल्ली में एहतियात के तौर पर अगले एक महीने तक धारा 144 लागू कर दिया गया है. गृह मंत्रालय सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में प्रभावित इलाके में अर्धसैनिक बलों की 13 कंपनियों को दिल्ली पुलिस की मदद के लिए तैनात किया गया है. इनमें दो कंपनियां रैपिड एक्शन फोर्स, एक सीआरपीएफ की महिला कंपनी भी शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें :- दिल्ली हिंसा पर बोले CM केजरीवाल- बाहरी लोग दिल्ली में न आएं इसके लिए सीमाएं बंद करना जरूरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 12:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर