Home /News /nation /

श्रीनगर दौरे पर शहीद इंस्पेक्टर के परिवार से मिले अमित शाह, कहा- हमें आपकी बहादुरी पर गर्व

श्रीनगर दौरे पर शहीद इंस्पेक्टर के परिवार से मिले अमित शाह, कहा- हमें आपकी बहादुरी पर गर्व

अमित शाह एयरपोर्ट पर उतरने बाद सबसे पहले नौगाम में शहीद इंस्पेक्टर के घर पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे.

अमित शाह एयरपोर्ट पर उतरने बाद सबसे पहले नौगाम में शहीद इंस्पेक्टर के घर पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे.

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद केंद्रशासित प्रदेश की यह उनकी पहली यात्रा है. इस दौरान वह घाटी में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हाल में आम नागरिकों की हत्याओं के मद्देनजर अतिरिक्त अर्धसैनिक बलों की 50 कंपनियों को घाटी में शामिल किया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    श्रीनगर. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंच गए हैं. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद केंद्रशासित प्रदेश की यह उनकी पहली यात्रा है. इस दौरान वह घाटी में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे.

    अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर हवाई अड्डे पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शाह का स्वागत किया, जहां जम्मू-कश्मीर प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे. अमित शाह एयरपोर्ट पर उतरने बाद सबसे पहले नौगाम में शहीद इंस्पेक्टर के घर पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे. गृहमंत्री ने इंस्पेक्टर परवेज़ अहमद के घर जाकर परिज़नों से मुलाक़ात की, जिनकी आतंकियों द्वारा हत्या कर दी गई थी.

    शहीद इंस्पेक्टर परवेज़ अहमद के परिवार को सांत्वना देते गृहमंत्री अमित शाह

    अमित शाह ने ट्वीट किया, ‘आज मैं शहीद परवेज अहमद डार के परिजन से मिला और उन्हें सांत्वना दी. मुझे और राष्ट्र को उनकी बहादुरी पर गर्व है. प्रधानमंत्री मोदी के नए जम्मू कश्मीर के सपने को सच करने के लिए हम सारे प्रयास कर रहे हैं.’

    गृह मंत्री दिन में बाद में एक उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे और श्रीनगर-शारजाह की पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. उनके यहां एक युवा क्लब के सदस्यों के साथ बातचीत करने की भी संभावना है.

    पांच अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और जम्मू-कश्मीर राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद शाह की यह पहली कश्मीर यात्रा है. शाह के घाटी दौरे से पहले पूरे कश्मीर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

    अधिकारियों ने बताया कि घाटी में सुरक्षा बलों की अतिरिक्त तैनाती की गई है. उन्होंने बताया कि विशेष रूप से यहां शहर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हाल में आम नागरिकों की हत्याओं के मद्देनजर अतिरिक्त अर्धसैनिक बलों की 50 कंपनियों को घाटी में शामिल किया जा रहा है. अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर के कई इलाकों के साथ कश्मीर घाटी के अन्य हिस्सों में केंद्रीय अर्धसैनिक बल (सीआरपीएफ) के बंकर बनाए गए हैं.

    वहीं श्रीनगर में किसी भी संदिग्ध गतिविधि पर नज़र रखने के लिए सीआरपीएफ के ड्रोन पूरे आसमान पर चक्कर लगाते दिखें. इसके अलावा डल झील और शहर के अंदरूनी हिस्सों से झेलम नदी की मोटरबोट्स की जरिये निगरानी की जा रही है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर