लाइव टीवी

गृह मंत्री अमित शाह बोले- भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो परिवारवाद पर नहीं चलती

News18Hindi
Updated: January 20, 2020, 6:42 PM IST
गृह मंत्री अमित शाह बोले- भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो परिवारवाद पर नहीं चलती
भाजपा के निवर्तमान अध्यक्ष अमित शाह ने कहा देश में कई अन्य पार्टियां अपने लोकतांत्रिक स्वरूप को खो चुकी हैं

गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के निवर्तमान अध्यक्ष (Home Minister Amit Shah) ने कहा कि देश में कई अन्य पार्टियां अपने लोकतांत्रिक स्वरूप को खो चुकी हैं. इनमें अपने परिजनों को ही अध्यक्ष, मुख्यमंत्री बनाने की होड़ मची रहती है

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2020, 6:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जेपी नड्डा (JP Nadda) सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बने. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और गृह मंत्री व भाजपा के निवर्तमान अध्यक्ष अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने बीजेपी मुख्यालय (BJP Headquarters) जाकर नवनिर्वाचित अध्यक्ष नड्डा को बधाई दी. दोनों नेताओं ने कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया. अमित शाह ने कहा कि आज हम सबके लिए हर्ष, आनंद और गौरव का विषय है कि भाजपा ने एक बार फिर अपनी परंपरा का नेतृत्व करते हुए एक सामान्य कार्यकर्ता के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने वाले जेपी नड्डा को निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना है. शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश की अन्य सभी पार्टियों से इसलिए अलग दिखाई पड़ती है क्योंकि ये पार्टी न तो जात-पात के आधार पर चलती है और न ही वंशवाद के आधार पर चलती है.

गृह मंत्री ने कहा कि देश में कई अन्य पार्टियां अपने लोकतांत्रिक स्वरूप को खो चुकी हैं. इनमें अपने परिजनों को ही अध्यक्ष, मुख्यमंत्री बनाने की होड़ मची रहती है. केवल भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो परिवारवाद पर नहीं चलती.

'गलतियों के बावजूद दिया काम का मौका'
अमित शाह ने कहा कि अपने अध्यक्षीय कार्यकाल के दौरान मैंने कई गलतियां की होंगी लेकिन मैं ये बात काफी गर्व से कह सकता हूं कि पीएम मोदी समेत सभी पार्टी कार्यकर्ताओं ने मुझे आशीर्वाद दिया और मुझे काम करने का मौका दिया.

'मुझे भी मिला सेवा का मौका'
शाह ने कहा, 'आज भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष के गौरवशाली पद की परंपरा में नड्डा जी 11वें अध्यक्ष बनकर आने वाले दिनों में हमारा मार्गदर्शन करने वाले हैं. मैं नड्डा जी को हृदय से, देश के करोड़ों कार्यकर्ताओं की ओर से ढेरों बधाई और शुभकामनाएं देता हूं.'
 

अमित शाह ने कहा. 'साढ़े पांच साल तक इस पार्टी के अध्यक्ष के रूप में मुझे भी पार्टी की सेवा करने का अवसर मिला है. इन पांच वर्षों में पार्टी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनी, देशभर में हमारा संगठनात्मक विस्तार हुआ. कई राज्यों में हमने चुनावी सफलता प्राप्त की.'

'नड्डा के संगठन कौशल और अनुभव से होगा फायदा'
शाह ने ट्वीट कर कहा, "जेपी नड्डा जी को भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित होने पर हृदयपूर्वक बधाई. मुझे पूर्ण विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन और आपके नेतृत्व में भाजपा निरंतर सशक्त एवं और अधिक व्यापक होगी." उन्होंने कहा, "राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा जी के संगठन कौशल तथा अनुभव का लाभ पार्टी को मिलेगा और पार्टी नए कीर्तिमान स्थापित करेगी. आपके नेतृत्व में हम सभी भाजपा कार्यकर्ता 'चरैवेति-चरैवेति' के मंत्र के साथ निरंतर संगठन पथ पर अग्रसर रहेंगे."

शाह ने जताया आभार
शाह ने कहा, "अनेकों महानुभावों और महापुरुषों द्वारा बनाए तथा सींचे इस महान संगठन में पांच वर्षों तक मुझे अध्यक्ष के रूप में कार्य करने का सौभाग्य मिला, इसके लिए मैं अपने आप को भाग्यशाली मानता हूं. हर पल मेरे साथ चट्टान की तरह खड़े करोड़ों कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों का मैं हृदय से आभार व्यक्त करता हूं." उन्होंने कहा, "भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में जो स्नेह और समर्थन मुझे संगठन से मिला, उसके लिए मैं हृदय से कृतज्ञ हूं. मुझ पर निरंतर विश्वास व्यक्त करने के लिए मैं प्रधानमंत्री मोदी जी और सभी वरिष्ठ नेताओं तथा साथियों का आभार व्यक्त करता हूं."

ये भी पढ़ें :- PM मोदी बोले- सरकार और पार्टी के बीच की लकीर खत्म नहीं होने देंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 5:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर