लाइव टीवी
Elec-widget

सुप्रीम कोर्ट से राफेल सौदे को क्‍लीनचिट के बाद अमित शाह ने कांग्रेस को घेरा, कहा-ढोंग था संसद में किया गया हंगामा

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 6:12 PM IST

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि राफेल सौदे (Rafale Deal) को लेकर बर्बाद किए गए संसद (Parliament) के समय को जनहित (Welfare of People) में इस्‍तेमाल किया जा सकता था. कांग्रेस (Congress) और इसके नेताओं को इसके लिए देश से माफी (Apologies) मांगनी चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 6:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. फ्रांस की रक्षा कंपनी दसॉ के साथ राफेल विमान सौदा (Rafale Deal) मामले में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से राहत मिलने के बाद गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कांग्रेस पर जबरदस्‍त हमला किया है. उन्‍होंने कहा, 'फैसले से साफ हो गया है कि इस मुद्दे पर संसद में सिर्फ दिखावे के लिए हंगामा किया गया था. इस मसले को लेकर बर्बाद किए गए संसद के समय को जनहित (Welfare of People) के मुद्दों पर चर्चा कर बेहतर तरीके से इस्‍तेमाल किया जा सकता था.'

सुप्रीम कोर्ट के मुख्‍य न्‍यायाधीश रंजन गोगोई (CJI Ranjan Gogoi) की अध्‍यक्षता वाली तीन सदस्‍यीय पीठ ने राफेल मामले में दायर की गई सभी पुनर्विचार याचिकाओं (Review Petitions) को खारिज कर दिया है. कोर्ट ने 14 राफेल लड़ाकू विमान के सौदे को वैध मानते हुए 14 दिसंबर, 2018 के अपने फैसले को बरकरार रखा है. अमित शाह ने कहा कि ऐसे लोगों को माफी मांगनी चाहिए, जिन्होंने राष्ट्रहित से ऊपर अपनी निजी राजनीति को रखा. उन्‍होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला उन लोगों के लिए जोरदार जवाब है, जो आधारहीन प्रचार में जुटे थे. फैसले ने फिर नरेंद्र मोदी सरकार के पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त होने पर मुहर लगा दी है.


Loading...


'कोर्ट का फैसला सत्‍य की जीत, राहुल को देश से माफी मांगनी चाहिए'
इससे पहले बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता रविशंकर प्रसाद (Ravi shankar prasad) ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि राफेल सौदे पर कांग्रेस ने झूठ फैलाया. राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए. सुप्रीम कोर्ट का फैसला सत्‍य की जीत है. बता दें कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के दौरान तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने राफेल सौदे में भ्रष्‍टाचार का आरोप लगाते हुए मोदी सरकार पर लगातार तीखा हमला किया था. प्रसाद ने कहा कि जिनके हाथ भ्रष्टाचार (Corruption) में रंगे हैं. देश की सुरक्षा (Security) से जिन्होंने खिलवाड़ किया. वे अपने राजनीतिक कार्यक्रम को कोर्ट में पेश कर रहे थे.

'झूठे आरोपों पर कांग्रेस ने ईमानदार पीएम के खिलाफ अभियान चलाया'
प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी ने अपने झूठ में फ्रांस (France) के पूर्व और मौजूदा प्रधानमंत्री का नाम भी शामिल किया. जब कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट से हार गई तो राफेल सौदे में भ्रष्‍टाचार को लोकसभा चुनाव अभियान में अपना मुख्य मुद्दा बनाया. राहुल गांधी ने तो यहां तक कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने हमारे लोकप्रिय और ईमानदार नेता को चोर कहा है. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने झूठ बोला है. झूठी और बेबुनियाद बातों पर ईमानदार प्रधानमंत्री के खिलाफ अभियान चलाया. भारत की विदेश में साख घटाने की कोशिश की. वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने राफेल मामले पर पूरी प्रक्रिया को जांचा और उसे सही बताया. दाम और ऑफसेट की प्रक्रिया को भी सही बताया.

ये भी पढ़ें:

SC को राफेल सौदे के खिलाफ पुनर्विचार याचिकाओं में क्‍यों नहीं लगा दम?
मुशर्रफ ने माना-कश्‍मीरियों को PAK देता है आतंकी ट्रेनिंग, लादेन को बताया हीरो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 5:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...