अपना शहर चुनें

States

26 दिसंबर से इंफाल-गुवाहाटी का दौरा करेंगे गृहमंत्री अमित शाह, असम में 2021 में होने हैं चुनाव

अगले साल असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु समेत कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. (फोटो: Amitshah/Twitter)
अगले साल असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु समेत कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. (फोटो: Amitshah/Twitter)

Amit Shah Northeast Tour: सूत्र बताते हैं कि छठी अनुसूची में संशोधन, मणिपुर भूमि सुधार और राजस्व अधिनियम, उग्रवाद, मणिपुर बीजेपी इकाई संगठन में बदलाव, ड्रग्स और इंडो-म्यांमार सीमा मुद्दों पर बात हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 26, 2020, 6:19 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत सरकार में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) शनिवार से नॉर्थईस्ट (North East) के दौर पर जा रहे हैं. इस दौरान शाह 26 और 27 दिसंबर को गुवाहाटी (Guwahati) और इंफाल (Imphal) में रहेंगे. वह असम (Assam) में वह स्थानीय जनजातीय समूह से मुलाकात करेंगे और मेडिकल कालेज की आधारशिला रखेंगे. वहीं, अगले दिन 27 दिसंबर को इंफाल में पुलिस हेडक्वार्टर के निर्माण कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. गौरतलब है कि अगले साल असम में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) होने हैं.

कोविड के कारण बदली गई थी तारीख
भारत के उत्तर पूर्वी राज्यों के दौरे पर निकले शाह की मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से मुलाकात की संभावना थी. लेकिन कोविड-19 (Covid-19) पॉजिटिव आने के बाद सीएम सिंह को आइसोलेट किया गया था. यही वजह रही कि शाह के दौरे की तारीखों में बदलाव किया गया. सिंह के अलावा शाह राज्य की गवर्नर नजमा हेपतुल्ला, बीजेपी के नेताओं, विधायकों और मंत्रियों से मुलाकात करेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के दौरान शाह और सीएम सिंह के बीच इंडो-नागा शांति वार्ता पर चर्चा हो सकती है.

इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा
शाह के इस दौरे पर कई बडे़ मुद्दों को लेकर चर्चा होने की संभावना है. अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, सूत्र बताते हैं कि छठी अनुसूची में संशोधन, मणिपुर भूमि सुधार और राजस्व अधिनियम, उग्रवाद, मणिपुर बीजेपी इकाई संगठन में बदलाव, ड्रग्स और इंडो-म्यांमार सीमा मुद्दों पर बात हो सकती है.



सुरक्षाबलों ने सोमवार को बरामद किए थे आईडी
इंफाल में शाह के दौरे को लेकर पहले ही भारी मात्रा में सुरक्षा व्यवस्था तैनात है. इसी बीच बीते सोमवार को अलग-अलग कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने आईडी बरामद किए थे. इसके अलावा दो उग्रवादियों को गिरफ्तार भी किया गया था. पुलिस ने बताया कि, इंफाल के पूर्वी जिले के कोंग्बा बाजार में सोमवार की अल सुबह ये आईडी बरामद किए गए थे.

बीजेपी ने बढ़ाई चुनावी सक्रियता
अगले साल असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु समेत कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इन चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने चुनावी राज्यों में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. गृहमंत्री शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा लगातार राज्यों के दौरे कर रहे हैं. बंगाल में पार्टी ने अब तक की सबसे बड़ी चुनावी व्यवस्था तैयार की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज