दिल्ली में कोरोना पर अमित शाह और केजरीवाल की मीटिंग, गृहमंत्री ने सोमवार को बुलाई सभी दलों की बैठक

दिल्ली में कोरोना पर अमित शाह और केजरीवाल की मीटिंग, गृहमंत्री ने सोमवार को बुलाई सभी दलों की बैठक
दिल्ली स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के मुताबिक, राजधानी में शनिवार को 2,134 नए मामले सामने आए, जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या 38,958 हो गई है जबकि मौत के 57 नए मामलों के साथ ही मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 1,271 हो गया है.

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के मुताबिक, राजधानी में शनिवार को 2,134 नए मामले सामने आए, जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या 38,958 हो गई है जबकि मौत के 57 नए मामलों के साथ ही मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 1,271 हो गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 (Covid-19) की स्थिति पर चर्चा के लिये रविवार को दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal) और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) समेत कई वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. ये बैठक शाम 6 बजे तक खत्म हो गई.  यह बैठक दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर बुलाई गई. इसके अलावा दिल्ली कांग्रेस (Delhi Congress) के प्रमुख अनिल कुमार चौधरी ने कहा है कि उन्हें केंद्रीय गृह मंत्री की ओर से सर्वदलीय बैठक (All party meeting) में शामिल होने का मैसेज मिला है. उन्होंने बताया कि दिल्ली और देशभर में कोविड-19 की बैठक को लेकर होने वाली यह बैठक कल होनी है.

शनिवार को ही जानकारी दी गई थी गृह मंत्री (Home Minister) रविवार को दो बैठकों की अध्यक्षता करेंगे. इसमें एक बैठक (Meeting) सुबह 11 बजे होगी जबकि दूसरी शाम पांच बजे होगी. बता दें कि 11 बजे वाली बैठक संपन्न हो चुकी है, जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये हैं. और शाम 5 बजे वाली बैठक जारी है.

केंद्र की ओर से दिल्ली के हालात पर नजर रखने को 6 IAS अधिकारी भेजे
सुबह 11 बजे होने वाली इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एसडीएम के साथ दिल्ली के हालातों की समीक्षा के लिए बैठक कर चुके हैं. इस बैठक में एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे. बता दें कि इस बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिये गये. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मीटिंग के बाद केंद्र की ओर से 4 IAS अधिकारियों को भी दिल्ली ट्रांसफर किया गया है. इसके अलावा केंद्र ने अपनी ओर से भी 2 अधिकारी दिल्ली भेजे हैं. ये अधिकारी केंद्र को दिल्ली में कोरोना के हालात पर अच्छे से नजर रखने और रोकथाम के उपायों को लागू करने में मदद करेंगे.
म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के मेयरों के साथ दिल्ली के हालात पर चर्चा कर रहे गृह मंत्री


शाम 5 बजे हो रही बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन दिल्ली की सभी म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के मेयरों के साथ दिल्ली के हालातों पर चर्चा कर रहे हैं. इस बैठक में एलजी अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद हैं. उनके अलावा म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के कमिश्नर और गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भी इसमें शामिल हैं.


महाराष्ट्र, तमिलनाडु के बाद कोरोना संक्रमण के मामले में दिल्ली तीसरे नंबर पर
दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राजधानी में शनिवार को 2,134 नए मामले सामने आए, जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या 38,958 हो गई है जबकि मौत के 57 नए मामलों के साथ ही मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 1,271 हो गया है. यह दूसरा दिन है जब एक ही दिन में संक्रमण के 2000 से अधिक मामले सामने आए हैं. इससे पहले, शुक्रवार को 2,137 मामले सामने आए थे. कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के लिहाज से महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद देश में दिल्ली तीसरे स्थान पर है.

यह भी पढ़ें: लागोस से मुंबई आ रहा था 42 साल का शख्स, एयर इंडिया फ्लाइट में हो गई मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading