पांच राज्यों के राज्यपाल हो रहे हैं रिटायर, अगले हफ्ते होगी नए नामों की घोषणा

पांच राज्यों में राज्यपालों (Governor) के अलावा जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) और लद्दाख (Ladakh) में उप राज्यपाल की नियुक्ति भी की जानी है.

News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 2:06 PM IST
पांच राज्यों के राज्यपाल हो रहे हैं रिटायर, अगले हफ्ते होगी नए नामों की घोषणा
पांच राज्यों के राज्यपाल अगले कुछ दिनों में होने जा रहे हैं रिटायर
News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 2:06 PM IST
देश के पांच राज्यों के नए राज्यपाल (Governor) का ऐलान जल्द किया जा सकता है. गृहमंत्रालय (Ministry of Home Affairs) के सूत्रों के मुताबिक अगले कुछ दिनों के अंदर पांच राज्यों के राज्यपाल सेवानिवृत्त होने वाले हैं. ऐसे में बहुत जल्द नए राज्यपालों की नियुक्ति की जा सकती है. इन राज्यपालों के अलावा जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) और लद्दाख (Ladakh) में उप राज्यपाल की नियुक्ति भी की जानी है.

बताया जाता है कि महाराष्ट्र के राज्यपाल सी विद्यासागर 29 अगस्त को सेवानिवृत्त हो रहे हैं जबकि गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा 30 अगस्त को रिटायर हो रही हैं. इसी तरह कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला 31 अगस्त को और राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह 3 सितंबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं. केरल के राज्यपाल पी सदाशिवम 4 सितंबर में सेवानिवृत्त हो रहे हैं.

इससे पहले 10 राज्यों के लिए नए राज्यपालों की नई नियुक्ति की जा चुकी है. आंध्रप्रदेश में विश्वभूषण हरिचंदन, गुजरात में देवव्रत आचार्य, छतीसगढ़ में अनुसुइया उइके, नगालैंड में आरएन रवि, हिमाचल प्रदेश में कलराज मिश्र, उत्तरप्रदेश में आनंदीबेन पटेल, त्रिपुरा में रमेश वैश्य, पश्चिम बंगाल में जगदीप धनकड़, मध्यप्रदेश में लालजी टंडन और बिहार में फागू चौहान को राज्यपाल नियुक्त किया गया है.
First published: August 9, 2019, 2:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...