गृह मंत्रालय का खुलासा, आतंकी गतिविधियों के लिए हो रहा है पश्चिम बंगाल के मदरसों का इस्तेमाल

गृहराज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने लोकसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में बताया कि जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) कथित तौर पर बर्दवान और मुर्शीदाबाद जिले के मदरसों में आतंकवादी गतिविधियों को संचालित कर रहा है.

News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 9:04 AM IST
गृह मंत्रालय का खुलासा, आतंकी गतिविधियों के लिए हो रहा है पश्चिम बंगाल के मदरसों का इस्तेमाल
गृह मंत्रालय ने खुलासा किया है कि आतंकी गतिविधियों के लिए पश्चिम बंगाल के मदरसों का इस्तेमाल हो रहा है. (सांकेतिक तस्वीर)
News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 9:04 AM IST
गृह मंत्रालय ने संसद में इसका खुलासा किया है कि बांग्लादेश के आतंकी समूह आतंकी गतिविधियों के लिए पश्चिम बंगाल के मदरसों का इस्तेमाल कर रहे हैं. गृह मंत्रालय ने बताया कि हमें खुफिया जानकारी प्राप्त हुई हैं कि जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) कथित तौर पर बर्दवान और मुर्शीदाबाद जिले के मदरसों में आतंकवादी गतिविधियों को संचालित कर रहा है. इसके साथ ही दोनों जगहों के मदरसों को इस्तेमाल युवाओं को कट्टर बनाने और संगठन में भर्ती के लिए किया जा रहा है.

गृहराज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने लोकसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल सरकार और संबंधित एजेंसियों के साथ जानकारी नियमित रूप से साझा की जा रही है.

वहीं टीएमसी नेता और ममता सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी ने इस बयान पर कहा, "मैंने अभी सरकार का लिखित बयान नहीं पढ़ा है. सबसे पहले मैं बयान को पढ़ूंगा और उसके बाद ही कोई प्रतिक्रिया दूंगा."

आतंकवादी संगठन घोषित किया जा चुका है जेएमबी

बता दें कि सरकार जेएमबी को पहले ही आतंकवादी संगठन घोषित कर चुकी है. इस संगठन पर 2016 में बांग्लादेश के एक कैफे पर हमले का आरोप है. मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा भी दावा किया जाता है कि इस संगठन को पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से वित्तीय मदद मिलती है. यह संगठन बांग्लादेश में चुनी हुई सरकार को खत्म कर शरिया शासन लागून करना चाहता है.

लोकसभा चुनाव के दौरान बना था चुनावी मुद्दा

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने इस बात का जमकर प्रचार किया था कि पश्चिम बंगाल में आतंकवादी गतिविधियां संचालित की जा रही हैं. सरकार ने कहा है कि लोकसभा चुनाव के पहले और बाद में जेएमबी ने अपनी गतिविधियों में बढ़ोतरी की है.
Loading...

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में टीएमसी कार्यकर्ता का शव मिलने पर तनाव, पुलिस फोर्स तैनात, वारदात की जांच शुरू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 3, 2019, 9:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...