लाइव टीवी

गृह मंत्रालय ने कहा, राज्‍य सख्‍ती से लॉकडाउन का पालन कराएं, कई जगह उल्लंघन हुआ है

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 9:35 PM IST
गृह मंत्रालय ने कहा, राज्‍य सख्‍ती से लॉकडाउन का पालन कराएं, कई जगह उल्लंघन हुआ है
देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जारी किये गये गृह मंत्रालय के निर्देशों का विभिन्न स्थानों पर उल्लंघन हुआ है.

केंद्र (Central government) ने गुरुवार को कहा कि विभिन्न स्थानों पर लॉकडाउन (Lockdown) के उल्लंघन की सूचनाएं मिली हैं. उसने राज्यों को कड़ाई से पाबंदियों का पालन कराने को निर्देश दिया.

  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्र (Central government) ने गुरुवार को कहा कि विभिन्न स्थानों पर लॉकडाउन (Lockdown) के उल्लंघन की सूचनाएं मिली हैं. उसने राज्यों को कड़ाई से पाबंदियों का पालन कराने को निर्देश दिया. राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों को भेजे संदेश में केंद्रीय गृहसचिव अजय भल्ला ने यह भी कहा कि शाम सात बजे से लेकर सुबह सात बजे तक रात के कर्फ्यू के लिए जारी आदेशों या गैर जरूरी गतिविधियों का निषेध कड़ाई का पालन कराया जाना चाहिए.

भल्ला ने कहा कि मीडिया की खबरों एवं अन्य स्रोतों से गृह मंत्रालय के संज्ञान में आया कि देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जारी किये गये गृह मंत्रालय के निर्देशों का विभिन्न स्थानों पर उल्लंघन हुआ है.





अजय भल्ला ने कहा, ‘‘ मैं इस बात पर बल देना चाहूंगा कि गृहमंत्रालय के निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाना चाहिए तथा उसके लिए राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों के अधिकारियों द्वारा जरूरी कदम उठाया जाना चाहिए.’’

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉकडाउन 4.0 को लागू कर दिया गया है. लॉकडाउन के चौथे फेज में राज्यों को कुछ विशेष अधिकार दिए गए हैं. कई जगहों पर दुकानों और सामान की होम डिलीवरी करने की इजाजत भी दे दी गई है. हालांकि कई जगहों पर लॉकडाउन के नियमों और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन किया जा रहा है.

पंजाब में दर्ज किए गए इतने मामले
बीते 24 घंटें की बात करें तो पंजाब में बिना मास्क के घूमने और लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में अब तक 135 मामले दर्ज किए गए हैं. उनमें से बिना मास्क घूमने के आरोप में 112 तथा लॉकडाउन उल्लंघन के 23 मामले दर्ज किए गए. उस दौरान कुल 815 वाहनों के चालान भी काटे गए. शाम सात बजे के बाद सड़कों पर घूम कर लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे 53 वाहनों को जब्त भी किया गया.

ये भी पढ़ेंः-
सर्दियों में फिर तांडव मचा सकता है कोरोना वायरस, अमेरिकी विशेषज्ञ ने जताई आशंका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 9:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading