Home /News /nation /

honda city e hev delivery start in india hybrid car best electric car upcoming hybrid car mbh 2

Honda ने शुरू की इस पहली हाइब्रिड कार की डिलीवरी, सबसे ज्यादा मिलेगा माइलेज  

कुछ हफ्ते पहले ही होंडा ने सिटी ई:एचईवी को लॉन्च किया है.

कुछ हफ्ते पहले ही होंडा ने सिटी ई:एचईवी को लॉन्च किया है.

इस कार में सबसे ज्यादा 26.5 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा. होंडा सिटी ई-एचईवी हाइब्रिड में 1.5-लीटर चार-सिलेंडर इंजन के साथ-साथ दो इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी का इस्तेमाल भी किया गया है.

नई दिल्ली. कुछ हफ्ते पहले भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद होंडा ने देश में सिटी ई:एचईवी (City e:HEV) हाइब्रिड कार की डिलीवरी शुरू कर दी है. टॉप-ऑफ-द-रेंज फुली लोडेड ZX वेरिएंट के आधार पर सिटी हाइब्रिड सेडान की कीमत ₹19.50 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है. यह अपने सेगमेंट में एकमात्र प्योर हाइब्रिड कार है.

नई होंडा सिटी हाइब्रिड वर्तमान पीढ़ी के मॉडल पर बेस्ड है, जो पहले से ही भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है. बाहरी लुक के मामले में यह लगभग सिटी के स्टैंडर्ड मॉडल की तरह की है. हाईब्रिड की पहचान के लिए कंपनी ने इसमें नया लोगो और e:HEV बैजिंग का उपयोग किया है. इसके अलावा, चारों ओर एक नया फॉग लैंप, बूट लिड पर एक स्पॉइलर और रियर बम्पर पर एक नया डिफ्यूज़र डिजाइन भी है.

ये भी पढ़ें- 9 जून को लॉन्च होगी बेहद स्टाइलिश और एडवांस New Volkswagen Virtus, जानें इसकी खासियतें

इंटीरियर में मिलते हैं गजब के फीचर्स
सिटी हाइब्रिड में होंडा कनेक्ट और स्मार्टवॉच इंटीग्रेशन के साथ 8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है. कार के केबिन के चारों तरफ 8 स्पीकर भी दिए हैं. ड्राइवर डिस्प्ले पूरी तरह से डिजिटल है और इसमें ऑटो लॉक फंक्शनलिटी भी है.

एडवांस सेफ्टी फीचर्स से लैस है कार
नई सिटी हाइब्रिड टेक्नोलॉजी और सेफ्टी फीचर्स के मामले में मानक तय करती है. इसमें ‘होंडा सेंसिंग’ पैकेज मिलता है, जिसमें एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम्स (ADAS), ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और लेन-कीपिंग असिस्ट शामिल हैं.

पुराने मॉडल के मुकाबले काफी ज्यादा है माइलेज
कंपनी का दावा है कि इस कार में सबसे ज्यादा 26.5 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा. होंडा सिटी ई-एचईवी हाइब्रिड में 1.5-लीटर चार-सिलेंडर इंजन के साथ-साथ दो इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी का इस्तेमाल भी किया गया है. इनमें से एक मोटर इलेक्ट्रिक जनरेट करने का काम करती है. दूसरी मोटर वापस गाड़ी को ये इलेक्ट्रिसिटी पहुंचाती है. इस तरह की इंजन टेक्नोलॉजी हो हाइब्रिड इंजन कहा जाता है.

ये भी पढ़ें- जल्द लॉन्च होगी 5 सीटर एसयूवी Renault Arkana, शानदार लुक और दमदार फीचर्स

जल्द लॉन्च होगी एक और हाइब्रिड कार
होंडा भारतीय बाजार में नई होंडा सिटी के बाद एक और हाइब्रिड कार लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने हाल ही में नई जनरेशन की सीआर-वी (CR-V) का फोटो टीजर जारी किया है. इससे पता चलता है कि नई सीआर-वी एक हाइब्रिड इंजन के साथ आएगी.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Honda

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर