क्‍या पुलिस हनीप्रीत से 3 दिन में उगलवा लेगी सारे राज

दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने हनीप्रीत और सुखदीप कौर की 3 दिन की रिमांड दे दी.

मोहित मल्होत्रा | News18Hindi
Updated: October 10, 2017, 11:18 PM IST
क्‍या पुलिस हनीप्रीत से 3 दिन में उगलवा लेगी सारे राज
हनीप्रीत की रिमांड 3 दिन और बढ़ी. Image: Getty Images
मोहित मल्होत्रा | News18Hindi
Updated: October 10, 2017, 11:18 PM IST
पुलिस ने मंगलवार को हनीप्रीत और सुखदीप कौर को 6 दिन की रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट में पेश किया. इन 6 दिनों में पुलिस हनीप्रीत से ज्यादा कुछ नहीं उगलवा पाई इसलिए पुलिस ने कोर्ट से 9 दिन की और रिमांड की मांग की. पुलिस ने कोर्ट से कहा कि अभी तक जांच पूरी नहीं हो पाई है इसलिए और रिमांड की जरूरत है. इसके बाद कोर्ट ने हनीप्रीत को 3 दिन के लिए रिमांड पर भेेेज दिया.

ये वो सवाल हैं जिनका जवाब सिर्फ पंचकूला पुलिस ही दे सकती है-

>क्या इन 3 दिनों में पंचकूला पुलिस हनीप्रीत से सारे राज उगलवा लेगी?
>क्या इन 3 दिनों में हनीप्रीत का मोबाइल और लैपटॉप रिकवर हो जाएगा?

>क्या इन 3 दिनों में आदित्य इंसा और पवन इंसा गिरफ्तार हो जाएंगे?

पुलिस ने कोर्ट को दलील दी कि अभी हनीप्रीत का मोबाइल और लैपटॉप रिकवर करना है. मोबाइल इसलिए क्योंकि उसका इस्तेमाल 25 अगस्त को हिंसा भड़काने के लिए किया गया था और लैपटॉप के अंदर हिंसा भड़काने से जुड़े नक्शे और उन मेंबर्स का नाम है, जिनकी ड्यूटी लगाई गई थी.

पुलिस ने कहा कि हनीप्रीत की निशानदेही पर आदित्य इंसा, पवन इंसा, नवीन नागपाल उर्फ गोबी राम को गिरफ्तार करना है. इसके लिए उसे रामपुर, हिमाचल प्रदेश, गुड़गांव में छापेमारी करनी है. सुखदीप कौर का मोबाइल उत्तर प्रदेश के बिजनौर से बरामद करना है क्योंकि हनीप्रीत ने सुखदीप कौर को एक वीडियो वायरल करने के लिए कहा था. इसके अलावा उसकी निशानदेही पर उसके सहसाथी महेंद्र इंसा को ग्वालियर मध्यप्रदेश के पास एक फार्म हाउस से काबू किया जाना है.

पुलिस ने कोर्ट से कहा कि ये जांच महत्वपूर्ण दौर से गुजर रही है इसलिए 9 दिन की रिमांड दी जाए. इसी बीच हनीप्रीत कोर्ट में हाथ जोड़कर रोने लगी. उसने कोर्ट से कहा कि वो सब बता चुकी है.

इसके बाद कोर्ट ने बचाव पक्ष की दलील सुनी और हनीप्रीत को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर हरियाणा पुलिस की एसआईटी को सौंप दिया. बचाव पक्ष के वकील ने दलील दी कि जिन आरोपियों को पुलिस 2 महीने से पकड़ नहीं पाई उन्हें पकड़वाने में हनीप्रीत क्या मदद कर सकती है. और अगर हनीप्रीत को कुछ पता होता तो वो पिछले 6 दिन में पुलिस को बता देती. साथ ही हनीप्रीत के वकील ने कहा कि उसकी तबीयत भी खराब है और वो कोर्ट में भी रो रही है.

दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने हनीप्रीत और सुखदीप कौर की 3 दिन की रिमांड दे दी. लेकिन इस पूरे मामले में सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या इन 3 दिनों में पुलिस हनीप्रीत से सच उगलवा पाएगी. ऐसा हम इसलिए कह रहे है क्योंकि 6 दिनों की रिमांड में पुलिस सच का पता लगाने में नाकाम रही है और उसकी वजह है हनीप्रीत का झूठ. अब इन 3 दिनों में पुलिस हनीप्रीत से क्या-क्या राज पता कर पाती है ये देखना होगा.

ये भी पढ़ें-
हनीप्रीत के बाद अब आदित्य इंसां भी चाहता है सेफ पैसेज!
हनीप्रीत की रिमांड बढ़ी, पुलिस ने कहा- जांच में नहीं कर रही सहयोग 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर