नेपाल में है हनीप्रीत, उदयपुर से पकड़े गए साथी ने किया खुलासा

News18Hindi
Updated: September 17, 2017, 9:32 AM IST
नेपाल में है हनीप्रीत, उदयपुर से पकड़े गए साथी ने किया खुलासा
हनीप्रीत (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: September 17, 2017, 9:32 AM IST
रोहतक जेल में 20 साल की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम की कथित बेटी हनीप्रीत नेपाल में है. यह जानकारी डेरा सच्चा सौदा के उदयपुर संभाग के प्रमुख प्रदीप ने दी है. प्रदीप को शनिवार देर रात हरियाणा पुलिस ने हिरासत में लिया है. पुलिस ने प्रदीप का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है जिससे हनीप्रीत को लेकर पुलिस को कई और इनपुट मिले हैं.

प्रदीप पर पंचकूला में हिंसा भड़काने का आरोप है. 25 अगस्त को राम रहीम को सीबीआई की पंचकूला कोर्ट ने साध्वियों के बलात्कार का दोषी करार दिया था. राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में मौजूद हजारों डेरा समर्थकों ने जमकर हिंसा फैलाई थी जिसमें 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी.

प्रदीप ने पुलिस को बताया कि उसे सिरसा स्थित डेरा मुख्यालय से पंचकूला में भीड़ इकट्ठा करने का टारगेट मिला था. भीड़ जुटाने के लिए प्रदीप ने लोगों को 25-25 हजार रुपये देने का लालच दिया और उन्हें बस में भरकर उदयपुर से पंचकूला लेकर गया था.

कौन है हनीप्रीत

हनीप्रीत गुरमीत राम रहीम की गोद ली हुई बेटी है. हालांकि, हनीप्रीत के पूर्व पति ने हनीप्रीत और राम रहीम के बीच अवैध संबंध होने का खुलासा किया था. राम रहीम ने हनीप्रीत को अपनी फीजियोथैरेपिस्ट बताते हुए उसे अपने साथ जेल में रखने की मांग भी जेल प्रशासन से की थी.

दोनों के बीच अवैध संबंधों का खुलासा होने के बाद से ही हनीप्रीत फरार है. हनीप्रीत को राम रहीम का सबसे बड़ा राजदार माना जाता है. उसकी गिरफ्तारी के बाद राम रहीम के काले कर्मों के कई और राज सामने आने की उम्मीद है.
First published: September 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर