कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार के संकेत, येदियुरप्पा ने जताई 'उम्मीद'

बीएस येदियुरप्पा की फाइल फोटो
बीएस येदियुरप्पा की फाइल फोटो

कर्नाटक (Karnataka) के राजनीतिक गलियारों में कयासों का दौर यह भी चल रहा है कि येदियुरप्पा (bs yeddyurappa) की उम्र को देखते हुए आने वाले वक्त में नेतृत्व परिवर्तन भी हो सकता है.

  • भाषा
  • Last Updated: September 19, 2020, 1:39 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (bs yeddyurappa) ने शनिवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर उन्हें 'आज या कल' भाजपा (BJP) नेतृत्व से निर्देश मिल जाएगा. मुख्यमंत्री ने अपने दिल्ली दौरे को सफल बताते हुए कहा कि उनकी इच्छा है यह प्रकिया 21 सितंबर से शुरू हो रहे विधानसभा के मानसून सत्र से पहले पूरी हो जाए, लेकिन सबकुछ पार्टी नेतृत्व के फैसले पर निर्भर करता है.

येदियुरप्पा ने कहा, 'मंत्रिमंडल विस्तार के संबंध में मैंने कल करीब आधे घंटे तक नड्डा जी (भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा) से बात की. वह संभवत: प्रधानमंत्री से बात करेंगे और आगे की कार्रवाई पर आज ही निर्देश दे सकते हैं.' नई दिल्ली में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व के फैसले के आधार पर वह मंत्रिमंडल विस्तार पर फैसला लेंगे.

यह भी पढ़ें: राज्यसभा में कांग्रेस की मांग- ऑनलाइन कक्षाओं के लिए गरीब विद्यार्थियों को दें वित्तीय मदद



येदियुरप्पा ने मंत्रिमंडल विस्तार पर नड्डा से की मुलाकात 
मुख्यमंत्री गुरुवार दोपहर से दिल्ली में हैं और उन्होंने राज्य के विकास से जुड़े अनेक मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विभिन्न केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की है. येदियुरप्पा ने गत रात मंत्रिमंडल विस्तार पर नड्डा से मुलाकात की थी.

मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले सदस्यों की संख्या के बारे में पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा, 'हमें देखना होगा, प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष के परामर्श पर मैं फैसला लूंगा.'

पुराने नेता मंत्रिमंडल में शामिल होने का इंतजार कर रहे
गौरतलब है कि कई पुराने नेता मंत्रिमंडल में शामिल होने का इंतजार कर रहे हैं, इनके अलावा कांग्रेस और जनता दल (सेकुलर) से बगावत कर भाजपा में आने वाले ए एच विश्वनाथ, आर शंकर और एमटीबी नागराज भी अपनी बारी का इंजतार कर रहे हैं. इस समय कर्नाटक मंत्रिमंडल में 28 सदस्य हैं और छह स्थान रिक्त हैं.

इस बीच, कयास लगाए जा रहे हैं कि येदियुरप्पा की उम्र को देखते हुए आने वाले वक्त में नेतृत्व परिवर्तन भी हो सकता है. हालांकि, भाजपा के वरिष्ठ नेताओं, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील और मंत्री आर अशोक सहित कई ने इन्हें खारिज किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज