Home /News /nation /

पौंग बांध विस्थापितों को हिमाचल में जल्द मिलेगी जमीन: होशियार सिंह

पौंग बांध विस्थापितों को हिमाचल में जल्द मिलेगी जमीन: होशियार सिंह

होशियार सिंह, विधायक

होशियार सिंह, विधायक

होशियार सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के सभी डीसी को ये आदेश जारी किया गया है कि जितनी भी डीसी लैंड हैं वे उन्हें पौंग बांध विस्थापितों के लिए रिज़र्व रखें.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद देहरा विधायक होशियार सिंह फूले नहीं समा रहे हैं. अपने ख़बली दोसडका कार्यालय में पत्रकार वार्ता के दौरान होशियार सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी की रैली में उनके साथ बातचीत को लेकर कहा कि जो बातें जनसभा में बहुत अच्छी बातें रखी, उन्होंने कहा कि झूठा झांसा नहीं दिया और जो कहा तथ्यों के साथ कहा. पीएम मोदी की ये रैली बड़ी कामयाब रही. होशियार सिंह ने बताया कि मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश हित में काम निःस्वार्थ भाव से करें तो आपको कामयाबी जरूर मिलेगी. उन्होंने कहा कि जब पीएम को पता चला कि मैं समाजसेवा का कार्य भी कर रहा हूँ तो उन्होंने मेरे कंधे पर हाथ रखकर शाबाशी दी और पीठ भी थपथपाई.

    पौंग बांध विस्थापितों के मुद्दे पर होशियार सिंह ने कहा कि ये 50 वर्ष पुराना मुद्दा है. उन्होंने कहा कि मैं भी पिछले 1 वर्ष से पौंग बांध विस्थापित परिवारों के लिए लड़ रहा हूं. कोर्ट ने आदेश जारी कर दिया है कि जिन विस्थापित परिवारों को मुरब्बे अलॉट नहीं हुए हैं, उन्हें हिमाचल प्रदेश में ही ज़मीन देकर बसाया जाएगा. हिमाचल प्रदेश के सभी डीसी को ये आदेश जारी किया गया है कि जितनी भी डीसी लैंड हैं वे उन्हें पौंग बांध विस्थापितों के लिए रिज़र्व रखें. इस सारी प्रक्रिया पर राजस्थान सरकार भी पैसा खर्च करेगी. उन्होंने कहा कि 50 वर्ष पुरानी समस्या का जल्द ही हल होने वाला है.

    टेंडर प्रक्रिया पूरी होते ही देहरा में होगा सेंट्रल यूनिवर्सिटी का शिलान्यास-

    सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मुद्दे पर बोलते हुए होशियार सिंह ने कहा कि मेरी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से काफी चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि टेंडर प्रक्रिया पूरी नहीं होने की बजह से शिलान्यास नहीं हो सका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम जयराम ठाकुर को सेंट्रल यूनिवर्सिटी देहरा के शिलान्यास के लिए अनुमति दे दी है. उन्होंने कहा कि 30 मार्च 2019 तक ये संभव हो पाएगा. 12 साल सेंट्रल यूनिवर्सिटी के लिए रुके हैं, अब 3 महीने ओर रुक जाना चाहिए.

    हिमाचली टोपी बनाने के लिए लगें नए उद्योग-

    देहरा के निर्दलीय विधायक होशियार सिंह ने हिमाचली टोपी पर पीएम नरेंद्र मोदी के बयान पर कहा कि मैं बैग हिमाचली टोपी रखता हूं. मैं भी जब मुम्बई जाता हूं तो 200 हिमाचली टोपियां लेकर जाता हूं. वहां जितने भी मेरे व्यापारी मित्र हैं सभी इस टोपी को लगाकर घूमते हैं. ये टोपी हिमाचल प्रदेश की पहचान है. उन्होंने कहा कि जब हमारे प्रधानमंत्री ने इजराइल में टोपी लगाई, जिससे हिमाचल प्रदेश की शान और बढ़ गई.

    होशियार सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में टोपी बनाने की इंडस्ट्री लगे. इसकी देश विदेश में मार्केटिंग हो, अच्छी क्वालिटी की टोपी तैयार की जाए, जैसे किन्नौरी टोपी, कुल्लू टोपी हर टोपी की अलग अलग कलाकृति है. हिमाचली परिधानों का एक बहुत बड़ा बिज़नेस सेंटर बन सकता है, जिससे शॉल, टोपी को बड़ा बाजार मिल सकता है. विधायक ने कहा कि टोपी अब राजनीति से नहीं जोड़ी जा सकती है. उन्होंने कहा कि अब भाजपाई हरे रंग की टोपी तो कांग्रेसी लाल रंग की डालने लगे हैं.

    ( ब्रजेश्वर साकी की रिपोर्ट )

    ये भी पढ़ें- हिमाचल कांग्रेस पर सुक्खू का राज, लोकसभा चुनाव लड़ने पर सोचूंगा : वीरभद्र सिंह

    ये भी पढ़ें : शिमला में ठंड का तीन साल का रिकॉर्ड टूटा, मनाली में सैलानी की मौत

     

    Tags: Himachal pradesh, Himachal pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर