जल्द मिलेगी गर्मी से राहत, दिल्ली समेत इन राज्यों में इस दिन होगी जोरदार बारिश

दिल्ली में बुधवार को तापमान सामान्य से चार डिग्री ऊपर 38.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं आर्द्रता का स्तर 88 प्रतिशत रहा.

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 6:03 AM IST
जल्द मिलेगी गर्मी से राहत, दिल्ली समेत इन राज्यों में इस दिन होगी जोरदार बारिश
31 अगस्त से तीन सितंबर के बीच दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में 'अच्छी बारिश' होने की संभावना है. (सांकेतिक तस्वीर)
News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 6:03 AM IST
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में बुधवार को उमस भरा मौसम रहा और न्यूनतम तापमान 28.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली वासियों को बारिश (Rainfall) के लिए रविवार तक इंतजार करना पड़ सकता है.

दिल्ली में बुधवार को तापमान सामान्य से चार डिग्री ऊपर 38.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं आर्द्रता का स्तर 88 प्रतिशत रहा. निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी 'स्काइमेट वेदर' के महेश पलावत ने कहा कि 31 अगस्त से तीन सितंबर के बीच दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में 'अच्छी बारिश' होने की संभावना है. उन्होंने कहा कि 1 और 2 सितंबर के बीच कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

पंजाब में 8 लोगों की मौत
पंजाब में भारी वर्षा और बाढ़ के चलते आठ लोगों की जान चली गई है. बुधवार को राज्य सरकार की एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया. मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह (Captain Amarinder Singh) द्वारा अपने ट्विटर हैंडल पर साझा की गई इस रिपोर्ट के अनुसार लुधियाना में पांच लोगों तथा फाजिल्का, रूपनगर और जालंधर में एक एक व्यक्ति की मौत हो गई.

राज्य सरकार ने वर्षा और बाढ़ में हुए नुकसान का आकलन बाढ़कर 2000 करोड़ रूपये कर दिया. अमरिंदर ने ट्वीट किया, "मैं एडीजीपीआई, पंजाब में एनडीआरएफ मुख्यालय, भारत सरकार के अधिकारियों और उन लोगों के प्रति आभारी हूं जिन्होंने दरारों की मरम्मत की और लोगों की जान बचाई. राज्य को करीब 2000 करोड़ रूपये का नुकसान होने का अनुमान है जिनमें मुआवजे एवं राज्य के बुनियादी ढांचे का नुकसान शामिल है."



राज्य में भारी नुकसान
Loading...

रिपोर्ट के अनुसार 550 से अधिक गांव भारी वर्षा एवं बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. 1400 से अधिक पक्का मकान नष्ट हो गये जबकि 298 मकानों को आंशिक नुकसान पहुंचा. 1.72 लाख एकड़ क्षेत्र में खड़ी फसल नष्ट हो गई.

(भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें: भारी बारिश का असर! यहां 100 रु के करीब पहुंचा टमाटर का भाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 5:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...