सोनिया गांधी का पीएम मोदी से सवाल- सीमा पर स्थिति से निपटने के लिए सरकार की क्या रणनीति है?

सोनिया गांधी का पीएम मोदी से सवाल- सीमा पर स्थिति से निपटने के लिए सरकार की क्या रणनीति है?
सर्वदलीय बैठक में सोनिया गांधी ने कई तीखे सवाल पूछे

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) देश को यह बताएं कि चीन ने कैसे भारतीय जमीन पर कब्जा किया, 20 बहादुर जवान क्यों शहीद हुए.

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) ने लद्दाख (Ladakh) में भारत और चीन की हिंसक झड़प (India-China Faceoff) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से सवाल किए हैं. सोनिया ने इस झड़प में शहीद हुए 20 जवानों को लेकर भी प्रधानमंत्री से सवाल किया है. सोनिया गांधी ने बुधवार को एक वीडियो संदेश जारी कर कहा कि सीमा पर इस स्थिति से निपटने के लिए केंद्र सरकार की क्या रणनीति है?

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री देश को यह बताएं कि चीन ने कैसे भारतीय जमीन पर कब्जा किया, 20 बहादुर जवान क्यों शहीद हुए?

शहीदों को दी श्रद्धांजलि
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि हमारे 20 जवानों के बलिदान ने राष्ट्र की अंतरात्मा को हिला दिया है. कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि मैं उन सभी बहादुर सैनिकों को तहे दिल से श्रद्धांजलि देती हूं और सर्वशक्तिमान से प्रार्थना करती हूं कि वे उनके परिवारों को इस दर्द का सामना करने की शक्ति दें.
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यंंत्रियों के साथ हुई बैठक में कहा कि मैं राष्ट्र को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. हमारे लिए, देश की एकता और संप्रभुता सबसे महत्वपूर्ण है. भारत शांति चाहता है लेकिन अगर उकसाया गया है तो वह जवाब देने में सक्षम है.



19 जून को सर्वदलीय बैठक
बता दें प्रधानमंत्री मोदी ने भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में 19 जून को शाम 5 बजे होने वाली इस सर्वदलीय बैठक (All-Party Meeting) में अलग-अलग पार्टियों के अध्यक्ष शामिल होंगे, जिसमें LAC के मौजूदा हालात पर चर्चा होगी. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी.  बता दें विपक्ष लगातार इस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाने पर जोर दे रहा था.

प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों संग बैठक के दौरान यह भी कहा, "जब भी ऐसी कोई स्थिति बनी है तो हमने भारत को एकजुट रखने के लिए अपनी ताकत दिखाई है. हमने कोशिश की है कि विवादों के बीच मतभेद न आएं.'

गौरतलब है कि लद्दाख में बीते एक महीने से भी ज्यादा समय से भारत और चीन के बीच जारी तनातनी 15-16 जून की दरम्यानी रात हिंसक झड़प में तब्दील हो गई. इस हिंसक झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए जबकि चीन के भी कई सैनिक इस दौरान मारे गए हैं.

ये भी पढ़ें :-

चीनी दूतावास के सामने पहुंचे पूर्व सैनिक, चेतावनी दी- गलती नहीं सुधारी तो...

चीन से झड़प पर बोले पीएम मोदी- हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading