Assembly Banner 2021

वोटिंग के दिन पीएम मोदी रैली कैसे कर रहे हैं, ऐसा खराब चुनाव कभी नहीं देखा- ममता बनर्जी

बंगाल केे बांकुरा में एक चुनावी रैली को संबोधित करतीं ममता बनर्जी. (ANI/16 March 2021)

बंगाल केे बांकुरा में एक चुनावी रैली को संबोधित करतीं ममता बनर्जी. (ANI/16 March 2021)

West Bengal Assembly Elections 2021: ममता ने मतदान के दिन ही बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर भी सवाल उठाए और निर्वाचन आयोग पर भाजपा का साथ देने का आरोप लगाया.

  • Share this:

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) और चुनाव आयोग (Election Commission) पर निशाना साधा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नंदीग्राम सीट (Nandigram Seat) पर भाजपा चुनाव नहीं जीतेगी. ममता ने मतदान के दिन ही बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की रैली को लेकर भी सवाल उठाए और निर्वाचन आयोग पर भाजपा का साथ देने का आरोप लगाया.


एक संवाददाता सम्मेलन में तृणमूल कांग्रेस (TMC) की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कहा, "नंदीग्राम में भाजपा चुनाव नहीं जीतेगी. भाजपा को चाहिए कि वह अपने गुंडों को नियंत्रण में रखे... मैं यह जाहिर नहीं कर सकती है कि पर्यवेक्षकों के साथ मैंने किया विचार-विमर्श किया. हम निष्पक्ष चुनाव चाहते हैं. मैंने इस तरह का खराब और अनुचित चुनाव अब तक नहीं देखा है. चुनाव आयोग भाजपा का पक्ष ले रही है. पीएम मोदी कैसे मतदान के दिन पश्चिम बंगाल में रैली कर सकते हैं."



Youtube Video


ममता बनर्जी ने निर्वाचन आयोग की निन्दा की, अदालत जाने की धमकी दी
इस बीच, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र में छिटपुट हिंसा की घटनाओं के बीच बृहस्पतिवार को निर्वाचन आयोग की निन्दा की और आरोप लगाया कि उनकी पार्टी द्वारा चुनाव संबंधी कई शिकायत दर्ज कराए जाने के बावजूद चुनाव इकाई कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. उन्होंने इस मुद्दे पर अदालत जाने की धमकी दी. नंदीग्राम के बोयाल में बूथ नंबर सात के बाहर व्हीलचेयर पर बैठीं बनर्जी ने कहा, ‘‘हमने सुबह से 63 शिकायत दर्ज कराई हैं। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है. हम इसे लेकर अदालत जाएंगे. यह अस्वीकार्य है.’’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘निर्वाचन आयोग अमित शाह के इशारे पर काम कर रहा है.’’ बनर्जी ने कहा, ‘‘दूसरे राज्यों से आए गुंडे यहां व्यवधान उत्पन्न कर रहे हैं.’’






तृणमूल कांग्रेस प्रमुख काफी समय से यह आरोप लगाती रही हैं कि मतदाताओं को धमकाने के लिए उनके प्रतिद्वंद्वी दूसरे राज्यों से गुंडे लेकर आए हैं. बनर्जी नंदीग्राम से अपने पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं जो तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे. तृणमूल कांग्रेस ने बूथ नंबर सात पर पुनर्मतदान कराए जाने की मांग की है और आरोप लगाया कि उसके कार्यकर्ताओं को भाजपा समर्थकों ने पीटा. अधिकारी ने इन आरोपों को खारिज करते हुए दावा किया कि राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी हार रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज