लाइव टीवी

आखिर बार-बार बॉलीवुड सेलेब्स से क्‍यों मिल रहे हैं PM मोदी

News18Hindi
Updated: January 25, 2019, 6:27 PM IST
आखिर बार-बार बॉलीवुड सेलेब्स से क्‍यों मिल रहे हैं PM मोदी
बॉलीवुड सेलेब्स के साथ पीएम मोदी की ये तस्वीर साल 2019 की शुरुआत में 10 जनवरी को ली गई थी.

बीते दो महीने के दौरान पीएम मोदी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े तीन इवेंट में शिरकत कर चुके हैं. इन तीनों में पीएम मोदी की एक ही स्ट्रैटजी रही. बॉलीवुड सेलेब से मुलाकात करना, शुभकामानएं स्वरूप गुलाब देना, साथ में सेल्फी क्लिक करना और उसे ट्विटर पर शेयर करना.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2019, 6:27 PM IST
  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अगर तस्वीरों का ‘बादशाह’कहा जाए, तो शायद ये गलत नहीं होगा. राजनीति से इतर पीएम मोदी को फुर्सत के पलों में फोटोग्राफी करना पसंद है. विदेश दौरों पर उन्हें कई बार वहां की खास जगहों पर जाकर सेल्फी क्लिक करते देखा गया है. देश में भी अलग-अलग मौकों पर पीएम मोदी की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हुई हैं.

रणवीर-रणबीर और आलिया भट्ट समेत कई बॉलीवुड स्टार्स PM मोदी से मिले

अब बीतें दिनों बॉलीवुड सेलेब्स के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सेल्फी को ही देखें. हाल ही में डायरेक्टर-प्रोड्यूसर करन जौहर, एक्टर रणवीर सिंह, रणबीर कपूर, प्रोड्यूसर एकता कपूर, आलिया भट्ट और वरुण धवन समेत फिल्म इंडस्ट्री के कुछ मशहूर चेहरे पीएम मोदी से मिलने उनके सरकारी आवास पहुंचे थे. इसी मुलाकात के दौरान सभी ने एक सेल्फी ली, जिसे ‘सेल्फी ऑफ द ईयर’ भी कहा जा रहा है.

बॉलीवुड सेलेब्स के साथ पीएम मोदी की ये तस्वीर साल 2019 की शुरुआत में 10 जनवरी को ली गई थी. लेकिन ये 'सेल्फी ऑफ द ईयर' बन गई. बॉलीवुड सेलेब्स अपने स्टारडम से कैसे राष्ट्र के निर्माण में योगदान दे सकते हैं, इसी पर चर्चा करने के लिए ये मुलाकात हुई थी.

पूरी कैबिनेट मोदी से असहमत है लेकिन किसी के अंदर बोलने का दम नहींः राहुल गांधी

पीएम मोदी के साथ बॉलीवुड स्टार्स की इस सेल्फी को करन जौहर ने क्लिक किया और ट्विटर पर शेयर किया था. कुछ ही मिनटों में ये सेल्फी वायरल हो गई. इस सेल्फी को 50 हजार से ज्यादा लाइक्स मिले और कम से कम 4 हजार बार इसे री-ट्वीट किया गया. वहीं, इस सेल्फी को शेयर करने के बाद करन जौहर के फॉलोअर्स की संख्या बढ़कर अब तक 16 मिलियन हो गई है. करन जौहर ने इसके अलावा एक दूसरी फोटो भी शेयर की थी. जिसमें मोदी के साथ सिर्फ वही नज़र आ रहे हैं.

बीते दो महीने के दौरान पीएम मोदी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े तीन इवेंट में शिरकत कर चुके हैं. इन तीनों में पीएम मोदी की एक ही स्ट्रैटजी रही. बॉलीवुड सेलेब से मुलाकात करना, शुभकामनाएं स्वरूप गुलाब देना, साथ में सेल्फी क्लिक करना और उसे ट्विटर पर शेयर करना.
सबसे पहले पीएम मोदी ने 18 दिसंबर को बॉलीवुड डेलीगेशन से मुलाकात की. इस डेलीगेशन में करन जौहर, अजय देवगन, अक्षय कुमार, सिद्धार्थ रॉय कपूर, राकेश रोशन समेत कई सेलेब्स मौजूद रहे. डेलीगेशन में शामिल अक्षय कुमार के ट्विटर पर अकेले 23 मिलियन फॉलोअर्स हैं. इसका सीधा फायदा पीएम को मिला. अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट से मोदी के साथ बॉलीवुड सेलेब्स की फोटो शेयर की थी. इसपर 60 हजार लाइक्स आ गए.

पीएम हाउस पहुंचे बॉलीवुड के यंग स्टार्स, रणवीर सिंह ने मोदी को दी जादू की झप्पी!

इसके बाद पीएम मोदी ने 10 जनवरी को एक बार फिर बॉलीवुड सेलेब्स से मुलाकात की. इसबार पीएम से मिलने वालों में रणवीर सिंह, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, विकी कौशल भी शामिल रहे.पीएम से मुलाकात के बाद रणवीर सिंह ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की. इस फोटो में वह पीएम मोदी से गले मिलते दिख रहे हैं.

रणवीर सिंह ने फोटो का कैप्शन दिया, 'जादू की झप्पी. पीएम मोदी से मिलकर खुशी हुई.' रणवीर सिंह के 1.93 करोड़ इंस्टा फॉलोअर्स हैं. पीएम मोदी को जादू की झप्पी देते उनकी फोटो पर 31.5 लाख लाइक्स आए.



दिसंबर में ही पीएम मोदी प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास के रिसेप्शन में शामिल हुए थे. यहां भी उन्होंने दोनों के साथ सेल्फी क्लिक की. प्रियंका ने ये सेल्फी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की. जिसपर 16 लाख से ज्यादा लाइक्स आए. 5 हजार से ज्यादा बार इसे री-ट्वीट किया गया.




बॉलीवुड स्टार्स के साथ PM की सेल्फी हुई ट्रोल, यूजर ने सभी के माथे पर लिख दिया जय श्री राम

सवाल ये है कि बॉलीवुड सेलेब्स के साथ पीएम मोदी सेल्फी क्यों ले रहे हैं? दरअसल, इन तस्वीरों के सियासी मायने भी हैं. लोकसभा चुनाव होने में काफी कम समय रह गया है. सभी राजनीतिक दल अपने प्लानिंग, एजेंडा, प्रोग्राम और इवेंट सबकुछ चुनाव के मद्देनज़र ही बना रहे हैं. मोदी का बॉलीवुड सेलेब्स के साथ मुलाकात करना और फोटो क्लिक करना भी इससे अलग नहीं है. ये एक तरह का पॉलिटिकल पब्लिसिटी स्टंट हैं. क्योंकि बॉलीवुड स्टार्स की अपनी अलग फैन फॉलोइंग होती है.

ज्यादा से ज्यादा युवा वर्ग फिल्म एक्टर-एक्ट्रेस को ट्विटर और इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं. बेशक पीएम मोदी की अलग फैन फॉओइंग है. सोशल मीडिया पर मोदी लोकप्रिय नेता के तौर पर उभरे हैं और गूगल सर्च में भी आगे रहते हैं, लेकिन चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी की ये लोकप्रियता काफी नहीं है.


शायद यही वजह है कि पीएम मोदी बॉलीवुड स्टार्स के साथ सेल्फी लेकर उनके फॉलोअर्स का अप्रत्यक्ष रूप से खुद के काम में इस्तेमाल कर रहे हैं. हाल के वक्त में बॉलीवुड सेलेब्स के साथ ली गई फोटोज और सेल्फी के बाद ट्विटर पर पीएम मोदी के फॉलोअर्स की संख्या और बढ़ी है. 2 करोड़ से ज्यादा वोटर्स तक पहुंचने की उनकी कोशिश शायद इस तरह पूरी हो जाए.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2019, 6:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर