महाराष्‍ट्र : लोकल ट्रेन में सफर करने की अनुमति नहीं फिर शिक्षक कैसे पहुंचेंगे स्‍कूल : दावरे

महाराष्ट्र में शिक्षकों की मांग है कि उन्‍हें ट्रेन मे यात्रा की अनुमति मिले (सांकेतिक फोटो)

महाराष्ट्र सहायता प्राप्त एवं गैर सहायता प्राप्त स्कूल कार्य समिति की मुंबई इकाई के अध्यक्ष संजय दावरे ने कहा, ‘‘परिपत्र में कोई स्पष्ट निर्देश नहीं है. कैसे शिक्षकों से उम्मीद की जा सकती है कि वे स्कूल पहुंचेंगे,अगर उन्हें ट्रेन में सवार होने की अनुमति ही नहीं होगी?’’ महाराष्ट्र सरकार से शिक्षक नाराज हैं. उनका कहना है कि सरकार ने हमारी मांगों पर गौर तक नहीं किया. शिक्षक चाहते हैं कि कोविड-19 टीकाकरण में उन्हें प्राथमिकता मिले और मुंबई में उपनगरीय रेल सेवा के इस्तेमाल की अनुमति का आश्वासन मिले.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र सहायता प्राप्त एवं गैर सहायता प्राप्त स्कूल कार्य समिति की मुंबई इकाई के अध्यक्ष संजय दावरे का कहना है कि सरकार अगर शिक्षकों को ट्रेन में सवार होने की अनुमति नहीं देती है, तो वे स्‍कूल कैसे पहुंच सकेंगे. संजय दावरे ने कहा कि ऐसे में कैसे उम्‍मीद की जा सकती है कि शिक्षक स्‍कूल पहुंचेंगे. शिक्षकों ने सरकार के कोविड-19 टीकाकरण में प्राथमिकता और मुंबई में उपनगरीय रेल सेवा के इस्तेमाल की अनुमति का आश्वासन दिए बिना जारी परिपत्र पर असंतोष व्यक्त किया है. उन्होंने एक बार फिर अपनी ये मांगे दोहराते हुए फिर आग्रह किया है कि उनकी दोनों मांगों को स्‍वीकार किया जाए.

    बता दें कि राज्य सरकार ने सोमवार को एक परिपत्र जारी कर पहली से नौवीं कक्षा के 50 प्रतिशत शिक्षकों को विद्यालय से ऑनलाइन कक्षा लेना और 10 से 12वीं कक्षा के शिक्षकों के लिए शत प्रतिशत उपस्थिति को अनिवार्य बना दिया है. शिक्षकों को निर्देश दिया गया है कि वे स्कूल आएं ताकि 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम जून के अंत तक घोषित किए जा सकें. यह आदेश विदर्भ को छोड़कर पूरे राज्य में 15 जून से लागू कर दिया गया है. विदर्भ में यह 26 जून से प्रभावी होगा.

    ये भी पढ़ें :  कोरोना से बचाने के लिए मां ने 6 साल के बच्चे को रखा खुद से दूर, PM मोदी ने बांधे तारीफों के पुल

    महाराष्ट्र सहायता प्राप्त एवं गैर सहायता प्राप्त स्कूल कार्य समिति की मुंबई इकाई के अध्यक्ष संजय दावरे ने बुधवार को कहा, ‘‘ सरकार ने परिपत्र आधा-अधूरा जारी किया है. हमने टीकाकरण में शिक्षकों को प्राथमिकता के आधार पर टीका देने की मांग की थी लेकिन इस बारे में राज्य सरकार ने कोई संवाद नहीं किया है.’’

    ये भी पढ़ें : मिथुन चक्रवर्ती को बर्थडे के दिन करना पड़ा पुलिस की पूछताछ का सामना, दिए इन सवालों के जवाब

    उन्होंने कहा, ‘‘ मुंबई के शिक्षकों ने लोकल ट्रेन में सफर करने की अनुमति देने की मांग की थी लेकिन इस परिपत्र में इस संबंध में कोई स्पष्ट निर्देश नहीं है. कैसे शिक्षकों से उम्मीद की जा सकती है कि वे स्कूल पहुंचेंगे, अगर उन्हें ट्रेन में सवार होने की अनुमति ही नहीं होगी?’’

    दावरे ने कहा कि एक ओर सरकार उम्मीद करती है कि शिक्षक समय पर नतीजे जारी कर दे ताकि विद्यार्थियों को परेशानी नहीं हो और दूसरी ओर उन्हें लोकल ट्रेन में सफर करने की अनुमति नहीं देती.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.