लाइव टीवी

Howdy Modi: पीएम मोदी के कार्यक्रम के लिए जोर-शोर से हो रही तैयारियां, देखें रिहर्सल का VIDEO

News18Hindi
Updated: September 22, 2019, 5:10 AM IST
Howdy Modi: पीएम मोदी के कार्यक्रम के लिए जोर-शोर से हो रही तैयारियां, देखें रिहर्सल का VIDEO
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम के लिए अमेरिका में जोर-शोर से तैयारियां जारी हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के ‘हाउडी मोदी’ (Howdy Modi) कार्यक्रम के लिए अमेरिका (America) में जोर-शोर से तैयारियां जारी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2019, 5:10 AM IST
  • Share this:
ह्यूस्टन. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के ‘हाउडी मोदी’ (Howdy Modi) कार्यक्रम के लिए अमेरिका (America) में जोर-शोर से तैयारियां जारी हैं. प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम के लिए भारतीय-अमेरिकी इसके लिए खासे उत्साही हैं. पोप के अलावा अन्य किसी विदेशी नेता के लिए यहां आयोजित किया जा रहा यह सबसे बड़ा कार्यक्रम है.

एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम (NRG Football Stadium) में 22 सितम्बर रविवार को आयोजित होने जा रहे इस कार्यक्रम में 50,000 से अधिक भारतीय-अमेरिकी शिरकत करने वाले हैं. इस तीन घंटे तक चलने वाले ‘हाउडी-मोदी’ समारोह में प्रधानमंत्री मोदी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) भी शिरकत करेंगे.

पीएम के कार्यक्रम के लिए हो रही ये तैयारियां
प्रधानमंत्री के इस भव्य कार्यक्रम से जुड़ी हर खबर आप तक पहुंचाने के लिए सीएनएन न्यूज़18 के एक्ज़िक्यूटिव एडिटर भूपेंद्र चौबे अमेरिका पहुंच चुके हैं. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक ह्यूस्टन (Houston) में पीएम के कार्यक्रम के लिए भारतीय शास्त्रीय नृत्य की रिहर्सल की जा रही है. इसका एक वीडियो भी सामने आया है.




पीएम के इस कार्यक्रम के लिए गुजराती गरबा की भी रिहर्सल जारी है. यही नहीं कार्यक्रम स्थल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पोस्टर्स भी लगाए गए हैं.  अमेरिका में भारतीय राजदूत हर्ष वी श्रृंगला ने अपनी टीम के साथ शुक्रवार सुबह एनआरजी स्टेडियम में जारी तैयारियों का मुआयना किया था. इस समारोह को यादगार बनाने के लिए 15,000 से अधिक लोग दिन-रात काम कर रहे हैं.



इतने बजे होगी कार्यक्रम की शुरुआत
प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम के लिए एनआरजी स्टेडियम के सभी दरवाजें सुबह छह बजे से ही खोल दिए जाएंगे और सुबह नौ बजे तक 50,000 लोगों को अपने स्थान पर बैठना होगा. इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू किए जाएंगे जो सुबह साढ़े 10 बजे तक चलेगा. इसका प्रसारण हिंदी, अंग्रेजी, स्पेनिश भाषा में किया जाएगा. इसके बाद दोनों नेता सभा को संबोधित करेंगे. समारोह साढ़े 12 बजे तक चलेगा.



समारोह के बाद मोदी एक सामुदायिक भोज में शामिल होंगे. इसके बाद वह संयुक्त राष्ट्र महासभा (United States General Assembly) सत्र और अन्य कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए न्यूयॉर्क (New York) के लिए रवाना होंगे.

(भाषा के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-
देखें ‘Howdy Modi’ के लिए ह्यूस्टन में कैसे जोर-शोर से चल रही हैं तैयारियां

US दौरे से पहले PM मोदी बोले- ट्रंप से मुलाकात का बेसब्री से इंतजार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 5:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...