Home /News /nation /

HOWDY MODI: ह्यूस्टन में हुआ नमो-नमो, पढ़िए PM के भाषण की 10 खास बातें

HOWDY MODI: ह्यूस्टन में हुआ नमो-नमो, पढ़िए PM के भाषण की 10 खास बातें

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आतंकवाद, जम्मू-कश्मीर और आर्थिक विकास जैसे कई विषयों पर चर्चा की. आतंकवाद पर पाकिस्तान की भूमिका पर मोदी ने जमकर निशाना साधा.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आतंकवाद, जम्मू-कश्मीर और आर्थिक विकास जैसे कई विषयों पर चर्चा की. आतंकवाद पर पाकिस्तान की भूमिका पर मोदी ने जमकर निशाना साधा.

पीएम नरेंद्र मोदी (NARENDRA MODI) ने अपने संबोधन में आतंकवाद, जम्मू-कश्मीर और आर्थिक विकास जैसे कई विषयों पर चर्चा की. साथ ही आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई को आवश्यक बताया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (NARENDRA MODI) ने रविवार को ह्यूस्टन (Houston) के एनआरजी स्टेडियम में भारतीय लोगों को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आतंकवाद, जम्मू-कश्मीर और आर्थिक विकास जैसे कई विषयों पर चर्चा की. आतंकवाद पर पाकिस्तान की भूमिका पर मोदी ने जमकर निशाना साधा. साथ ही आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई की आवश्यकता पर बल दिया. जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने के बाद शांति बहाली के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों का भी पीएम मोदी ने अपने भाषण में उल्लेख किया.

    1- आतंकवाद पर निर्णायक लड़ाई
    पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को अब निर्णायक रूप देने की आवश्यकता है. पाकिस्तान पर हमलावर मोदी ने आतंक को पालने वाले देशों की जमकर आलोचना की. उन्होंने कहा कि आतंकवाद को अपनी विदेश नीति का हिस्सा बनाने वाले देश आज विश्व के सामने एक्सपोज हो चुके हैं. मोदी ने कहा कि आतंकवाद की समस्या को लेकर भारत अब निर्णायक लड़ाई की तरफ बढ़ रहा है और बहुत जल्द इस चुनौती पर विजय प्राप्त कर लेगा. पीएम मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत का साथ देने के लिए अमेरिका और इजरायल की जमकर तारीफ की.

    पीएम मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत का साथ देने के लिए अमेरिका और इजराइल की जमकर तारीफ की.


    2- राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तारीफ
    मोदी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जमकर तारीफ की. पीएम मोदी राष्ट्रपति ट्रंप के साथ मंच साझा करते हुए बोले, ‘ भारत में हम राष्ट्रपति ट्रंप से बहुच अच्छी तरह से जुड़े हैं. अमेरिका में अबकी बार ट्रंप सरकार.' पीएम मोदी ने कहा, ‘ट्रंप किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. अरबों लोग ट्रंप के शब्द-शब्द को फॉलो करते हैं. विश्व की राजनीति में ट्रंप का बड़ा कद है. मोदी ने कहा, ‘ हम कुछ समय पहले भी मिल चुके हैं. वह जब भी मिले वो उसी गर्मजोशी, दोस्ताना तरीके, और सहजता से मिले. मै उनकी नेतृत्व क्षमता और अमेरिका के प्रति जुनून की प्रशंसा करता हूं.'

    3- 5 ट्रिलियन इकॉनमी
    पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा 5 ट्रिलियन इकॉनमी के लिए न्यू इंडिया का सफर और प्रेसिडेंट ट्रंप के नेतृत्व में अमेरिका की इकोनॉमिक ग्रोथ को पंख लगा देंगे. हाउडी मोदी प्रोग्राम में पीएम मोदी ने भारत के तेज आर्थिक विकास के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की चर्चा की. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा तमाम अनिश्चितताओं के बाद भी भारत की एवरेज ग्रोथ रेट 7.3 प्रतिशत रही है.

    पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा तमाम अनिश्चितताओं के बाद भी भारत की ऐवरेज ग्रोथ रेट 7.3 प्रतिशत रही है.


    4- भ्रष्टाचार मुक्ति भारत
    पीएम  नरेंद्न मोदी ने कहा कि हमने देश की लगभग 3.5 लाख फर्जी कंपनियों की पहचान करके उनका समाप्त किया गया है. देश को भ्रष्टाचार से मुक्ति देकर अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाया गया है. सरकार ने उज्जवला योजना के तहत देश की बड़ी आबादी को मुफ्त गैस कनेक्शन दिया गया है. टैक्स व्यवस्था को आसान करके सरकार ने लोगों की कठिनाई को दूर करने का प्रयास किया है.

    5- 17वीं लोकसभा चुनाव में 61 करोड़ लोगों ने दिया वोट
    मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत विश्व का एक विशाल लोकतांत्रिक देश है. देश की 17वीं लोकसभा चुनाव में करीब 61 करोड़ लोगों ने हिस्सा लिया. उन्होंने बताया कि इस बार के चुनाव में 18 करोड़ युवाओं ने पहली बार वोट किया. साथ ही इस बार सबसे ज्यादा महिलाएं चुनकर आईं. आज भारत का सबसे बड़ा नारा संकल्प से सिद्धि है और संकल्प न्यू इंडिया है.

    आज भारत का सबसे बड़ा नारा संकल्प से सिद्धि है और संकल्प न्यू इंडिया है.


    6- जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को दिया फेयरवेल
    पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा एक भी भारतीय विकास से दूर रहे ये भी भारत को मंजूर नहीं है. उन्होंने कहा कि 70 साल से चले आ रहे भारत के एक कानून आर्टिकल 370 को समाप्त कर दिया गया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा आर्टिकल 370 ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को विकास और समान अधिकारों से वंचित रखा था. इसका फायदा आतंकवादी और अलगाववादी ताकतें उठा रही थीं.

    7- टैक्स के जंजाल से देश को मुक्ति
    पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा हमने जितना महत्व वेल्फेयर को दिया है उतना ही फेयरवेल को भी दे रहे हैं. मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने देश में पहले से चले आ रहे टैक्स के जंजाल से लोगों को मुक्त कर दिया है. इस साल 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर भारत ओपेन डेफिकेशन को फेयरवेल दे देगा. पुराने कानूनों को भी फेयरवेल दे रहे हैं. करप्शन को भी फेयरवेल दे रहे हैं.

    8- सरकार की 10,000 सर्विस ऑनलाइन
    पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज भारत में राज्य और केंद्र सरकार की 10,000 सर्विस ऑनलाइन उपलब्ध हैं. एक दिन में करीब 50 लाख लोगों ने अपना इनकम टैक्स रिटर्न भरा है. जो टैक्स रिफंड 1-2 महीने में आता था, वह अब चुटकियों में आ जाता है. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा पहले 2-3 महीने में पासपोर्ट बनता था अब यह एक हफ्ते में घर पर आ जाता है.

    पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा पहले 2-3 महीने में पासपोर्ट बनता था अब यह एक हफ्ते में घर पर आ जाता है.


    9- ईज़ ऑफ डूईंग बिजनेस
    पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा हमारे लिए जितना ईज़ ऑफ डूईंग बिजनेस का महत्व है उतना ही ईज़ ऑफ लिविंग का भी. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा अगर पूरी दुनिया में सबसे कम कीमत पर डाटा कहीं उपलब्ध है, तो वो देश भारत है. भारत में आज एक जीबी डाटा की कीमत 25 सेंट के आसपास है.

    10- विविधता में एकता हमारी धरोहर
    पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा विविधता में एकता यही हमारी धरोहर है. हम जहां भी जाते हैं डायवर्सिटी और डेमोक्रेसी के संस्कार ले जाते हैं. पीएम मोदी ने कहा आज हम यहां एक नई हिस्ट्री और एक नई केमेस्ट्री बनते हुए देख रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा एनआरजी की एनर्जी भारत और अमेरिका की बनती सिनर्जी की गवाह है.  पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा 130 करोड़ भारतीयों का ये सम्मान है.



    Howdy Modi: Huston में ट्रंप के स्वागत में क्या बोले पीएम मोदी, यहां पढ़ें

    अमेरिका में पीएम मोदी ने भारतीयों से कहा- Everything is fine

    Tags: Donald Trump, Howdy modi, Jammu kashmir, Narendra modi, Pm narendra modi, Terrorism

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर