पश्चिम बंगाल के इस अस्‍पताल से एक ही दिन में 101 कोरोना संक्रमित स्‍वस्‍थ होकर लौटे

पश्चिम बंगाल के इस अस्‍पताल से एक ही दिन में 101 कोरोना संक्रमित स्‍वस्‍थ होकर लौटे
संजीबन अस्पताल ने एक ही दिन में 101 Covid19 रोगियों को मुक्त किया

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के हाबड़ा जिले के संजीबन अस्‍पताल में अभी तक कोरोना वायरस (Coronavirus) के 354 मरीजों का सफलतापूर्वक इलाज किया जा चुका है. सभी लोग घर लौट चुके हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
हावड़ा. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. महाराष्‍ट्र, दिल्‍ली, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल समेत कई राज्‍यों में संक्रमितों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है. इस बीच पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले से एक राहत देने वाली खबर सामने आई है. दरअसल, हावड़ा के फुलेश्‍वर स्थित संजीबन अस्‍पताल कोविड-19 (COVID-19) अस्‍पतालों में से एक है. इस अस्‍पताल से एक ही दिन में कोरोना के 101 मरीज स्‍वस्‍थ होकर लौटे हैं. ये सभी मरीज मुख्‍य रूप से हावड़ा और हुगली जिले से हैं.

संजीबन अस्‍पताल में अब तक 354 कोरोना मरीज स्‍वस्‍थ्‍य हुए
ऐसा बताया जा रहा है कि संजीबन अस्‍पताल में अभी तक कोरोना के 354 मरीजों का सफलतापूर्वक इलाज किया जा चुका है. सभी लोग घर लौट चुके हैं. इसमें 131 महिमा, 201 पुरुष और 22 बच्‍चे भी शामिल हैं. इन रोगियों में पुरूषों की औसत आयु 41 वर्ष, महिलाओं की 38 वर्ष और बच्‍चों की 1 से 12 वर्ष के बीच की थी.

संजीबन अस्‍पताल के निदेशक डॉक्‍टर सुभाशीष मिश्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'यह पश्चिम बंगाल का पहला अस्‍पताल है जहां एक ही दिन में कोरोना के 101 रोगियों को छुट्टी दी गई है.'



पश्चिम बंगाल में मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित


पश्चिम बंगाल में एक मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नीत राज्य मंत्रिमंडल में इस तरह का यह पहला मामला है. सरकार में महत्वपूर्ण पद पर मौजूद एक सूत्र ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. सूत्र ने बताया कि राज्य अग्निशमन सेवा मंत्री सुजीत बोस के संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें घर में ही पृथकवास में रहने की सलाह दी गई है.

मंत्री के आवास पर एक घरेलू सहायक के इस बीमारी से संक्रमित पाए जाने के बाद बोस और उनके परिवार के सदस्यों के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे. सूत्रों ने बताया कि जांच रिपोर्ट बृहस्पतिवार रात में आई जिसमें बोस और उनके परिवार का एक सदस्य इस वायरस से संक्रमित मिला. पश्चिम बंगाल में गुरुवार को अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा संक्रमण के 344 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 4,536 तक पहुंच गई है.

कोलकाता: सीआईएसएफ कर्मी की कोविड-19 से मौत
कोलकाता में युद्धपोत निर्माण इकाई जीआरएसईएल में पदस्थ केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक कर्मी की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत हो गई. अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि 58 वर्षीय हेड कांस्टेबल सुशांत कुमार घोष पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के रहने वाले थे.

कोलकाता स्थित रक्षा पीएसयू में कोविड-19 के कारण मौत का यह दूसरा तथा करीब 1.62 लाख कर्मियों के बल में संक्रमण से मौत का यह चौथा मामला है. इससे पहले इस इकाई में सहायक उप निरीक्षक दर्जे के 55 वर्षीय अधिकारी की संक्रमण के कारण मौत हुई थी.

इससे पहले कोलकाता के इंडियन म्यूजियम में पदस्थ बल के एक अधिकारी की तथा मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर तैनात एक कर्मी की मौत संक्रमण के कारण हुई थी. जीआरएसईएल इकाई के कम से कम 40 सीआईएसएफ कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं. इनमें से केवल एक का इलाज चल रहा है जबकि बाकी स्वस्थ हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें:- 

अब इस राज्य में सोशल डिस्टेंसिग के नियमों का उल्लंघन करने पर लगेगा जुर्माना

ICMR सर्वे से इंदौर में बनेगी COVID-19 की कुंडली, बेपर्दा होगा हर्ड इम्युनिटी
First published: May 29, 2020, 4:26 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading