लाइव टीवी

Coronavirus: ममता की चिट्ठी के बाद डोमेस्टिक फ्लाइट्स की संख्या कम कर सकती है सरकार

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 3:31 PM IST
Coronavirus: ममता की चिट्ठी के बाद डोमेस्टिक फ्लाइट्स की संख्या कम कर सकती है सरकार
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (PTI)

कोरोना वायरस (Coronavirus) बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि केंद्र सरकार डोमेस्टिक फ्लाइट (Domestic Flights) की संख्या को कम करने पर विचार कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 3:31 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस (Corona virus) के मामलों के मद्देनजर केंद्र सरकार अब अंतरराज्यीय उड़ानों (Domestic Flights) पर भी रोक लगा सकती है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री (Civil aviation minister) हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि केंद्र सरकार डोमेस्टिक फ्लाइट की संख्या को कम करने पर विचार कर रही है.

दरअसल, कोरोना वायरस के चलते पश्चिम बंगाल में फ्लाइट्स पर रोक लगाने की मांग को लेकर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को चिट्ठी लिखी है. इसके अलावा रविवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी फोन कर हरदीप सिंह पुरी को बिहार आने वाली फ्लाइट पर रोक लगाने का सुझाव दिया था. इसके बाद सरकार इस पर विचार कर रही है.

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को चिट्ठी में लिखा- 'पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में लॉकडाउन लागू किया गया है. लेकिन, राज्य सरकार इससे चिंतित है कि केंद्र अभी भी डोमेस्टिक फ्लाइट्स को आने की अनुमति दे रहे है.' ममता ने पीएम मोदी से अपील की है कि पश्चिम बंगाल में सभी उड़ानों को तत्काल प्रभाव से बंद किया जाए. उन्होंने कोरोना के संक्रमण को रोकने की दिशा में एहतियातन ऐसा करने की अपील की है.

ममता ने कहा, 'डोमेस्टिक फ्लाइट्स को अभी बंद करना जरूरी है, क्योंकि इन फ्लाइट्स में सोशल डिस्टेंसिंग की कोई व्यवस्था नहीं है. इसलिए मेरी गुजारिश है कि पश्चिम बंगाल आ रहे डोमेस्टिक फ्लाइट्स के लिए जरूरी निर्देश जारी करें.'



ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए ट्रेनें, लोकल ट्रेनें, मेट्रो, इंटर स्टेट बसें सस्पेंड कर दी गई हैं. ऐसे में डोमेस्टिक फ्लाइट्स के लिए भी ऐसे कदम उठाए जाने चाहिए.

बता दें कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस के 7 कंफर्म मामले सामने आए हैं, जिसके बाद सोमवार से राजधानी कोलकाता समेत राज्य के ज्यादातर हिस्से 27 मार्च तक लॉकडाउन कर दिए गए हैं.

Coronavirus: लॉकडाउन नहीं मानने पर सरकार लेगी सख्त एक्शन, हो सकती है 6 महीने की जेल

Coronavirus: सुप्रीम कोर्ट का आदेश- सजायाफ्ता कैदियों को जमानत या पैरोल पर छोड़ो

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 3:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर