ठीक हुई इंटरनेट रुकावट की समस्या, दोबारा आसानी से खुलने लगीं बड़ी वेबसाइट्स

इंटरनेट में रुकावट की वजह से कई बड़ी वेबसाइट्स नहीं खुल रही थीं. (सांकेतिक तस्वीर)

इंटरनेट में रुकावट की वजह से कई बड़ी वेबसाइट्स नहीं खुल रही थीं. (सांकेतिक तस्वीर)

अमेरिकी क्लाउड कंपनी फाल्टली (US Cloud Company Fastly) ने कहा है कि अब ये समस्या ठीक कर दी गई है और जल्दी ही वेबसाइट्स सुचारू रूप से चलने लगेंगी. बता दें मंगलवार को हैवी ट्रैफिक वाली साइट्स जैसे अमेजॉन, सीएनएन, स्पोटीफाई जैसी वेबसाइट्स धीमी चल रही थीं या फिर एरर दिखा रहा था. न्यू यॉर्क टाइम्स की वेबसाइट के साथ भी समस्या आ रही थी.

  • Share this:

नई दिल्ली. वैश्विक स्तर पर वेबसाइट्स (Big Websites) के न खुलने या फिर धीमा खुलने की समस्या अब ठीक हो रही है. अमेरिकी क्लाउड कंपनी फाल्टली (US Cloud Company Fastly) ने कहा है कि अब ये समस्या ठीक कर दी गई है और जल्दी ही वेबसाइट्स सुचारू रूप से चलने लगेंगी. बता दें मंगलवार को हैवी ट्रैफिक वाली साइट्स  जैसे अमेजॉन, सीएनएन, स्पोटीफाई जैसी वेबसाइट्स धीमी चल रही थीं या फिर एरर दिखा रहा था. न्यू यॉर्क टाइम्स की वेबसाइट के साथ भी समस्या आ रही थी.

फास्टली दुनिया के सबसे बड़े क्लाउड बेस्ड डेलिवरी नेटवर्क प्रोवाइडर्स में से एक है. कंपनी ने कहा है-समस्या की पहचान कर उसे ठीक कर लिया गया है. अभी बड़ी संख्या में वेबसाइट्स सुचारू रूप से चलने लगी हैं. जल्दी ही अन्य वेबसाइट्स भी पटरी पर लौट आएंगी.

यूनाइटेड किंगडम सरकार की वेबसाइट भी डाउन होने की खबरें

इससे पहले यूनाइटेड किंगडम के अटॉर्नी जनरल ने ट्वीट किया था इस समस्या की वजह से ब्रिटिश सरकार की मुख्य वेबसाइट ही स्लो पड़ गई है. फास्टली ने कहा है कि उसके कवरेज वाले ज्यादातर इलाकों में 'एरर' दिखा रहा था. वहीं सोशल मीडिया पर करीब 21 हजार रेडिट यूजर्स ने इस मुद्दे की शिकायत की. अमेजन से करीब 2  हजार यूजर्स ने शिकायत की. इसकी जानकारी Downdetector.com ने दी है.
कई वैश्विक न्यूज़ पोर्टल भी हुए डाउन, समस्या ठीक होने के बाद अब शुरू हुई रिकवरी

वहीं बड़ी न्यूज़ वेबसाइट्स जैसे फाइनेंशियल टाइम्स, द गार्जियन, न्यूयॉर्क टाइम्स और ब्लूमबर्ग की वेबसाइट्स भी डाउन हो गई थीं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज