Home /News /nation /

hundreds of crores of rupees go missing from our bank accounts says ap govt staff

आंध्र प्रदेश में 90 हजार कर्मचारियों के बैंक खाते से करोड़ो रुपये गायब- सरकारी कर्मचारी संघ का आरोप

आरोप है कि राशि कर्मचारियों के जीपीएफ खाते से निकाली गई.

आरोप है कि राशि कर्मचारियों के जीपीएफ खाते से निकाली गई.

Hundreds of Crores of Rupees Go Missing: आंध्र प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों ने आरोप लगाया है कि उनके बैंक खाते से करोड़ों रुपये गायब हो गए हैं. आरोप है कि करीब 90 हजार कर्मचारियों के खाते से सरकार ने पैसे निकाल लिए.

अमरावती. आंध्र प्रदेश सरकार के 90,000 से अधिक कर्मचारियों के बैंक खातों से करोड़ रुपये कथित तौर पर ‘गायब’ हो गए हैं. आरोप हैं कि पैसे सरकार ने वापस ले लिए हैं. हालांकि विशेष मुख्य सचिव (वित्त) ने इस आरोप से इनकार किया है. आरोप है कि राशि कर्मचारियों के सामान्य भविष्य निधि (जीपीएफ) खातों में जमा होने के बाद ‘अवैध रूप से निकाली गई. सरकारी कर्मचारी संघों ने बुधवार को यहां राज्य वित्त विभाग के अधिकारियों के साथ मामला उठाया, लेकिन बात स्पष्ट नहीं हो पायी. संघों ने ‘अवैध निकासी’ को न केवल असंवैधानिक बल्कि आपराधिक भी करार दिया है. आंध्र प्रदेश संयुक्त कार्य समिति और आंध्र प्रदेश संयुक्त कार्य समिति अमरावती के नेताओं ने आज यहां विशेष मुख्य सचिव (वित्त) एस एस रावत से मुलाकात की और स्पष्टीकरण मांगा.

मामला उच्च न्यायालय में भी उठा
आंध्र प्रदेश अराजपत्रित अधिकारी संघ के अध्यक्ष बंदी श्रीनिवास राव ने रावत से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा, विशेष मुख्य सचिव का दावा है कि सरकार ने पैसे नहीं निकाले. उनका कहना है कि तकनीकी त्रुटि के कारण ऐसा हो सकता है और उन्होंने इसकी जांच करने का वादा किया है. यह मामला उच्च न्यायालय में उठा, जिसने सरकार को दो सप्ताह में हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया.

महालेखाकार को भी अर्जी दी
आंध्र प्रदेश सरकार कर्मचारी संघ के अध्यक्ष के आर सूर्यनारायण के अनुसार, कर्मचारी संघों ने इस मुद्दे पर प्रधान महालेखाकार को भी अर्जी दी क्योंकि वह जीपीएफ खातों के संरक्षक हैं. सूर्यनारायण, जिनके व्यक्तिगत खाते से ही 83,000 रुपये की राशि गायब हो गई, ने सवाल उठाया कि ‘सरकार बिना सहमति के किसी के खाते से पैसे कैसे निकाल सकती है.

Tags: Andhra Pradesh

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर