कार बम लेकर आए आतंकी से भाई की अपील- ‘पाकिस्तान का नमक खाने वालों के लिए जान मत दो’

कार बम लेकर आए आतंकी से भाई की अपील- ‘पाकिस्तान का नमक खाने वालों के लिए जान मत दो’
सुरक्षाबलों ने आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम कर दी है.

आतंकी आदिल की गिरफ्तारी के लिए उसका परिवार भी पुलिस की मदद कर रहा है. आदिल के भाई एजाज ने उससे अपील की, ‘उन लोगों के लिए जिंदगी कुर्बान मत करो, जो रोटी तो भारत की खाना चाहते हैं, लेकिन नमक पाकिस्तान का चाहते हैं.’

  • Share this:
प्रवीण स्वामी
श्रीनगर. सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कश्मीर (Kashmir) में आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम कर दी है. आतंकियों की योजना पुलवामा (Pulwama Terror Attack) में बड़ा हमला करने की थी. आदिल नामक आतंकी बुधवार रात कार में आईईडी लगाकर आत्मघाती हमला करने की फिराक में था. लेकिन सुरक्षाबलों के नाका पर रोकने के बाद वह कार छोड़कर भाग गया. बाद में बम डिस्पोजल स्क्वॉड ने कार को खाली जगह पर ले जाकर डिफ्यूज किया. अब सुरक्षाबल आतंकी की तलाश कर रहे हैं. आतंकी के भाई ने भी उससे सरेंडर करने की अपील की है.

आदिल के भाई एजाज अहमद ने एक वीडियो जारी कर उससे आतंकवाद की राह छोड़कर घर लौटने की अपील की. उसने कहा, ‘प्लीज, जल्दी घर लौट आओ. माता-पिता तुम्हारा इंतजार कर रहे हैं. यदि तुम जन्नत भी जाना चाहते हो तो उसका रास्ता माता-पिता के पास से ही जाता है. तुम जिस रास्ते पर चले गए हो, उसे छोड़ दो.’

एजाज अहमद आगे कहता है, ‘उन लोगों के लिए जिंदगी कुर्बान करने का कोई मतलब नहीं है, जो रोटी तो भारत की खाना चाहते हैं, लेकिन नमक पाकिस्तान का चाहते हैं.’ पुलिस के मुताबिक आदिल जैश-ए-मुहम्मद आतंकी संगठन से जुड़ चुका है. कार में 40-50 किलो विस्फोटक था. विस्फोटक बनाने में जैश-ए-मुहम्मद ने मदद की थी. पिछले साल पुलवामा (Pulwama Attack) में ही कार बम विस्फोट कर आतंकियों ने 40 से अधिक जवानों की जान ले ली थी.



इंटेलीजेंस से जुड़े एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि इस बात की संभावना है कि आदिल हमला करने की फिर कोशिश करेगा. इस संभावित हमले से पहले उसे पकड़ना जरूरी है. सुरक्षाबल इसके लिए पूरा प्रयास कर रहे है.



पुलिस के मुताबिक आदिल 2019 में पुलवामा (Pulwama) में बीएससी की पढ़ाई कर रहा था. इसी साल वह हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ गया. परिवार वालों ने उसे वापस बुलाने के कई प्रयास किए. आदिल के नहीं लौटने पर इस साल मार्च में पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस के मुताबिक आदिल हफीज दक्षिण कश्मीर में लश्करे तैयबा के आईटी सेल के लिए भी काम करता था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading