लाइव टीवी

जंजीरों में बांध कर रखने और बेंत से मारने पर वृद्धाश्रम चलाने वाले NGO के खिलाफ केस दर्ज

भाषा
Updated: January 24, 2020, 11:46 PM IST
जंजीरों में बांध कर रखने और बेंत से मारने पर वृद्धाश्रम चलाने वाले NGO के खिलाफ केस दर्ज
एनजीओ पर आरोप है कि कुछ लोगों को जंजीरों में बांध कर रखा था.

पुलिस (Police) सूत्रों ने बताया कि वृद्धाश्रम (Old Age Home) को बढ़ावा देने वाले और अपने मां बाप को वहां छोड़ने वालों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है.

  • Share this:
हैदराबाद. वृद्धाश्रम (Old Age Home) चलाने वाले एक गैर सरकारी संगठन/एनजीओ (NGO) के खिलाफ यहां मुकदमा दर्ज किया गया. एनजीओ पर आरोप है कि वहां मनोवैज्ञानिक समस्याओं वाले कुछ लोगों को कथित तौर पर जंजीरों में बांध कर रखा गया. पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

मां-बाप को छोड़ने वालों पर भी होगी कार्रवाई
उन्होंने कहा कि वृद्धाश्रम को बढ़ावा देने वाले और अपने मां बाप को वहां छोड़ने वालों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है. सूत्रों के अनुसार 'ममता ओल्ड एज होम' नामक एक एनजीओ के प्रोमोटर वृद्धाश्रम में ही अनधिकृत रूप से एक मनोवैज्ञानिक पुनर्वास केंद्र भी चला रहे थे.

नियमों को ताक पर रखकर चलाया जा रहा वृद्धाश्रम

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'बहुत सारे नियमों को तोड़कर वृद्धाश्रम चलाया जा रहा था. लगभग 73 लोगों को केवल दो छोटे घरों में रखा गया था. वृद्धाश्रम में परिस्थितियां दयनीय हैं.' उन्होंने कहा कि वृद्धाश्रम में रहने वालों को नियंत्रण में रखने के लिए बेंत से भी मारा जाता था. प्रोमोटर और उन लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है जिन्होंने अपने मां बाप को वृद्धाश्रम में छोड़ने के बाद उनकी सुध नहीं ली. अधिकारी ने कहा कि वृद्धाश्रम में रहने वालों को चिकित्सकीय परीक्षण के बाद विभिन्न पुनर्वास गृह में भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें: MP के पूर्व मंत्री और विधायक सुरेंद्र पटवा को 6 महीने की सजा, 45 लाख का जुर्माना भी लगा

ये भी पढ़ें: चचेरी बहन से प्‍यार करना पड़ा महंगा, चाचा ने बेटे के साथ मिलकर भतीजे को मौत के घाट उतारा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 11:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर