लाइव टीवी

कॉलेज ने छात्राओं के कपड़े नापने के लिए रखी महिला गार्ड, कुर्ती की लंबाई देखकर देती है एंट्री- Video वायरल

News18Hindi
Updated: September 16, 2019, 1:05 PM IST
कॉलेज ने छात्राओं के कपड़े नापने के लिए रखी महिला गार्ड, कुर्ती की लंबाई देखकर देती है एंट्री- Video वायरल
छात्राएं नए ड्रेस कोड नियम के खिलाफ सोमवार से प्रदर्शन करेंगी.

हैदराबाद के सेंट फ्रांसिस गर्ल्स कॉलेज (St Francis Gilrs College) प्रशासन ने नया ड्रेस कोड (Dress Code) 1 अगस्त से लागू कर दिया है. जो छात्राएं आदेश का पालन नहीं कर रही हैं, उन्हें क्लास में आने की इजाजत नहीं दी जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 16, 2019, 1:05 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. आंध्र प्रदेश की राजधानी हैदराबाद के एक जाने-माने गर्ल्स कॉलेज में ड्रेस कोड को लेकर विवाद हो गया है. दरअसल, सेंट फ्रांसिस गर्ल्स कॉलेज (St. Francis Gilrs College)  में छात्राओं के लिए ड्रेस कोड (Dress Code) को लेकर नया आदेश जारी किया गया है. इसमें छात्राओं को घुटने से लंबी कुर्ती या सलवार कमीज़ में ही कॉलेज में एंट्री मिलने की बात कही जा रही है. यही नहीं छात्राओं की कुर्ती की लंबाई नापने के लिए कॉलेज ने बाकायदा एक महिला सिक्योरिटी गार्ड को भी हायर कर रखा है. वह छात्राओं के आईडी कार्ड की जांच करती हैं और उनकी कुर्तियां की लंबाई भी चेक करती हैं.

सेंट फ्रांसिस गर्ल्स कॉलेज प्रशासन ने यह नया ड्रेस कोड 1 अगस्त से लागू किया है. जो छात्राएं आदेश का पालन नहीं कर रही हैं, उन्हें क्लास में आने की इजाजत नहीं दी जा रही. छात्राओं ने अब इसका विरोध शुरू कर दिया है. सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में महिला सिक्योरिटी गार्ड छात्राओं की कुर्ती की लंबाई जांच रही हैं. तय नाप से छोटी कुर्ती पहनने वाली छात्राओं को क्लास में जाने की परमिशन नहीं दी जा रही है.

नए नियम को लेकर छात्राओं का कहना है कि ऐसे वक्त में जब महिला सशक्तीकरण के बारे में बात की जा रही है, तो इस तरह का फरमान जारी करना अभियान के खिलाफ है.


लंबे कपड़ों से मिलेंगे अच्छे रिश्ते

इस कॉलेज की एक पूर्व छात्रा ने नए ड्रेस कोड को लेकर सोशल मीडिया पर एक और वीडियो शेयर किया है. इसमें उन्होंने बताया कि छात्राओं के लिए मिड सेशन में नया डेस कोड लाया गया है. टीचर्स का कहना है कि लंबे कपड़े पहनने से शादी के लिए अच्छे रिश्ते मिलेंगे.



पूर्व छात्रा ने अपने पोस्ट में आगे लिखा कि कॉलेज के अधिकारियों ने छात्र प्रतिनिधियों से कहा कि इस आदेश के खिलाफ आवाज उठाना ठीक नहीं है. छात्रा ने अपनी पोस्ट में कहा कि घुटने से थोड़ी सी भी ऊंची कुर्ती पहनने पर उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है.
Loading...

पूर्व छात्रा ने कहा कि जो भी छात्राएं नए नियम का पालन नहीं कर रही हैं उन्हें कॉलेज के बाहर खड़ा कर दिया जाता है, जिसकी वजह से वह क्लास नहीं कर पा रही हैं. फिलहाल इस बारे में कॉलेज प्रशासन की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.



ये भी पढ़ें:  इंडियन कुर्ते को बोहो ड्रेस कहकर बेच रहा था यह यूके ब्रैंड, इंटरनेट पर हुआ ट्रोल

कॉलेज में दिखेंगे कूल, आज ही फॉलो करें ये 5 ग्रूमिंग टिप्‍स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 16, 2019, 8:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...