Home /News /nation /

hyderabad dalit man honor killing case accused in judicial custody governor sought report from the government

हैदराबाद: ऑनर किलिंग मामले में न्यायिक हिरासत में भेजे गए आरोपी, गवर्नर ने सरकार से मांगी विस्तृत रिपोर्ट

पीड़ित का अंतिम संस्कार उसके पैतृक गांव में किया गया. (फाइल फोटो)

पीड़ित का अंतिम संस्कार उसके पैतृक गांव में किया गया. (फाइल फोटो)

Telangana, Honor killing, Hyderabad, Murder: पुलिस ने कहा कि पीड़ित का अंतिम संस्कार बृहस्पतिवार को पड़ोसी विकाराबाद जिले में उनके पैतृक गांव में किया गया और महिला अपने ससुराल में है. उन्होंने कहा कि मृतक के साथ एकजुटता प्रदर्शित करते हुए कुछ सामुदायिक संगठनों ने भी अंतिम संस्कार में भाग लिया.

अधिक पढ़ें ...

हैदराबाद: हैदराबाद में ‘‘झूठी शान के लिए हत्या’’ के एक संदिग्ध मामले में गिरफ्तार दो आरोपियों को शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया वहीं तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन (Tamilisai Soundararajan) ने इस सनसनीखेज मामले में राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.

पुलिस ने बताया कि एक स्थानीय अदालत ने बृहस्पतिवार को दोनों आरोपियों सैयद मोबिन अहमद और मोहम्मद मसूद अहमद को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. उन्होंने कहा कि उपलब्ध साक्ष्यों के अनुसार केवल गिरफ्तार आरोपी ही हत्या में शामिल पाए गए.

इस बीच मृतक की पत्नी ने अफसोस जताया कि उसके पति की जान बचाने के लिए कोई आगे नहीं आया जबकि बुधवार रात सरूरनगर में नृशंस हत्या के समय भीड़ जमा हो गई थी. महिला ने क्षेत्रीय चैनलों से कहा कि जो लोग मौके पर जमा हुए थे, वे सामूहिक रूप से हमलावरों को भगाने की कोशिश कर सकते थे.

पुलिस ने कहा कि पीड़ित का अंतिम संस्कार बृहस्पतिवार को पड़ोसी विकाराबाद जिले में उनके पैतृक गांव में किया गया और महिला अपने ससुराल में है. उन्होंने कहा कि मृतक के साथ एकजुटता प्रदर्शित करते हुए कुछ सामुदायिक संगठनों ने भी अंतिम संस्कार में भाग लिया.

राजभवन द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने जीएचएमसी इलाके के सरूरनगर में चार मई 2022 की रात बी. नागराजू की नृशंस हत्या के संबंध में विभिन्न मीडिया रिपोर्टों को देखा. विज्ञप्ति के अनुसार कथित तौर पर अंतरधार्मिक विवाह के कारण हुई इस हत्या के संबंध में राज्यपाल ने सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने भी इस मामले में हैदराबाद पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है. इससे पहले पुलिस ने बताया था कि यह घटना बुधवार रात सरूरनगर में हुई जब पीड़ित दलित व्यक्ति नागराजू अपनी पत्नी के साथ मोटरसाइकिल पर जा रहा था.

पुलिस ने बताया कि स्कूटर पर आये हमलावरों सैयद मोबिन अहमद और मोहम्मद मसूद अहमद ने उन दोनों को सड़क पर रोका और नागराजू पर पहले लोहे की छड़ से और उसके बाद चाकू से वार किया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

Tags: Honor killing, Hyderabad, Telangana

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर