Home /News /nation /

हैदराबाद गैंगरेप हत्‍या : आज कोर्ट में पेश होंगे सभी आरोपी, 10 दिन की रिमांड मांगेगी पुलिस

हैदराबाद गैंगरेप हत्‍या : आज कोर्ट में पेश होंगे सभी आरोपी, 10 दिन की रिमांड मांगेगी पुलिस

चारों आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस इस केस को फास्ट ट्रैक में चलाए जाने की प्रक्रिया कर रही है.

चारों आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस इस केस को फास्ट ट्रैक में चलाए जाने की प्रक्रिया कर रही है.

हैदराबाद (Hyderabad) में 29 नवंबर को साइबराबाद टोल प्लाजा के पास एक महिला की अधजली लाश मिली थी. महिला की पहचान एक वेटनरी डॉक्टर के तौर पर हुई है.

    नई दिल्ली. तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप के बाद हत्या (Hyderabad Doctor Gang Rape Murder) के आरोपियों को आज शादनगर कोर्ट में पेश किया जाएगा. पुलिस सभी आरोपियों की 10 दिन की रिमांड मांगेगी. गैंगरेप-मर्डर के इस मामले में गिरफ्तार सभी आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है.

    गौरतलब है कि हैदराबाद गैंगरेप की घटना ने संसद को भी हिला दिया है. इस निर्मम घटना की सभी दल के सांसदों ने कड़े शब्दों में निंदा की है. समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य जया बच्चन ने कहा कि चाहे निर्भया हो या कठुआ, सरकार को उचित जवाब देना चाहिए. जिन लोगों ने ऐसा किया, उनकी सार्वजनिक तौर पर लिंचिंग करनी चाहिए. जिन पुलिसकर्मियों ने लापरवाही बरती है, उनका नाम सार्वजनिक किया जाना चाहिए और उनको शर्मिंदा करना चाहिए.

    इस पूरे मामले में जिस तरह से पुलिस की लापरवाही सामने आई है, उसके बाद डीजीपी गौतम सवांग ने कहा है कि हमने सभी थानों को निर्देश दिए हैं कि जैसे ही किसी थाने पर संज्ञेय अपराध की सूचना आए, सीमा विवाद में उलझे बिना तुरंत एफआईआर दर्ज की जाए. उन्होंने कहा, अगर एफआईआर दर्ज नहीं होती है तो उस थाने के पुलिस अधिकारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के अलावा केस दर्ज किया जाएगा. उनके अलावा उनके सीनियर अधिकारियों को भी नहीं बख्शा जाएगा.

    Hyderabad, Telangana, Hyderabad gangrape, gangrape, court, parliament, Jaya Bachchan
    पुलिस इस केस को फास्ट ट्रैक में चलाए जाने की प्रक्रिया कर रही है.


    इसे भी पढ़ें :- हैदराबाद गैंगरेप हत्‍या : डीजीपी बोले-सीमा विवाद में उलझी पुलिस को उन पर दर्ज होगी FIR

    क्या है पूरा मामला?
    दरअसल, 29 नवंबर को हैदराबाद के साइबराबाद टोल प्लाजा के पास एक महिला की अधजली लाश मिली थी. महिला की पहचान एक वेटनरी डॉक्टर के तौर पर हुई है. पुलिस के मुताबिक, महिला की गैंगरेप के बाद हत्या की गई, फिर लाश को पेट्रोल से जलाकर फ्लाईओवर के नीचे फेंक दिया गया. वारदात में शामिल चारों आरोपियों की पहचान मोहम्मद आरिफ, नवीन, चिंताकुंता केशावुलु और शिवा के तौर पर हुई है. पुलिस जांच में पता चला कि आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने के लिए साजिश के तहत महिला डॉक्टर की स्कूटी पंक्चर की थी, ताकि वे महिला डॉक्‍टर को अपने जाल में फंसाकर वारदात को अंजाम दे सके.

    Hyderabad, Telangana, Hyderabad gangrape, gangrape, court, parliament, Jaya Bachchan
    परिवार ने दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिए जाने की मांग की है.


    इसे भी पढ़ें :- हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर: महिला डॉक्टर ने आखिरी फोन में कही थी ये बात, यादकर रो पड़ी बहन

    स्कूटी ठीक कराने के बहाने झांसे में फंसाया
    पुलिस का कहना है कि चारों आरोपियों ने महिला डॉक्टर को टोल प्लाजा पर स्कूटी पार्क करते देखा था. तभी एक आरोपी शिवा ने उसकी स्कूटी की हवा निकाल दी. जब महिला डॉक्टर फोन पर अपनी बहन को परेशानी बता रही थी, तभी आरोपी चिंताकुंता केशावुलु और शिवा वहां मदद के लिए पहुंच गए. शिवा स्कूटी ठीक कराने के बहाने महिला डॉक्टर को कुछ दूर ले गया, जहां बाकी आरोपी ताक लगाए बैठे थे. जैसी ही महिला डॉक्टर वहां पहुंची, आरोपियों ने उसे बंधक बना लिया.

    इसे भी पढ़ें :- हैदराबाद गैंगरेप कांड की संसद में गूंज, सभापति एम. वेंकैया नायडू ने कहा- दया याचिका देने के चलन की हो समीक्षा

    गैंगरेप से पहले जबरन पिलाई शराब
    पुलिस जांच में पता चला कि दरिंदगी से पहले आरोपियों ने खूब शराब पी. महिला डॉक्टर को भी जबरन शराब पिलाई. इसके बाद आरोपी मोहम्‍मद आरिफ ने महिला डॉक्टर का मुंह हाथ से बंद कर दिया, ताकि वो चीख न सके. इस दौरान चारों आरोपियों ने बारी बारी से महिला डॉक्टर से रेप किया. माना जा रहा है कि सांस नहीं ले पाने के कारण महिला डॉक्टर का दम घुट गया और मौत हो गई.

    इसे भी पढ़ें :- मिमी चक्रवर्ती ने किया जया बच्‍चन का समर्थन, बोलीं- गैंगरेप के आरोपियों को जनता के हवाले करना चाहिए

    Tags: Court, Gangrape, Hyderabad, Hyderabad Gang rape, Parliament, Telangana

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर