हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर केस: 2 आरोपियों ने पहले भी 9 महिलाओं के साथ किया था रेप, फिर जलाकर मार डाला- पुलिस

हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर केस: 2 आरोपियों ने पहले भी 9 महिलाओं के साथ किया था रेप, फिर जलाकर मार डाला- पुलिस
साइबराबाद टोल प्लाजा के पास महिला डॉक्टर का जला हुआ शव मिला था.

हैदराबाद रेप और मर्डर (Hyderabad gang rape and murder) की जांच कर रहे अधिकारियों ने दावा किया है कि दो आरोपियों ने माना था कि उन्होंने महिला वेटनरी डॉक्टर (Veterinary Doctor) की हत्या से पहले भी 9 और महिलाओं के साथ रेप किया था और उन्हें जलाकर मार दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 18, 2019, 10:11 AM IST
  • Share this:
हैदराबाद. तेलंगाना (Telangana) की राजधानी हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर (Veterinary Doctor) से गैंगरेप (Gang rape) के बाद हत्या के मामले में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं. नए खुलासे के मुताबिक हैदराबाद गैंगरेप के चार आरोपियों में से दो पहले भी 9 और महिलाओं के साथ दुष्कर्म कर उन्हें जलाकर मार चुके थे. हैदराबाद रेप और मर्डर की जांच कर रहे अधिकारियों ने दावा किया है कि दो आरोपियों ने माना था कि उन्होंने महिला वेटनरी डॉक्टर की हत्या से पहले भी 9 और महिलाओं के साथ रेप किया था और उन्हें जलाकर मार दिया था.

साइबराबाद पुलिस आरोपियों से मिली जानकारी के आधार पर कर्नाटक में उन महिलाओं की जानकारी जुटाने में लगी हुई है. बता दें कि इनमें से कुछ घटनाएं तेलंगाना-कर्नाटक के सीमावर्ती इलाकों हुईं थीं. जांच से जुड़े वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कस्टडी में लेने के बाद हमारी टीम तेलंगाना और कर्नाटक हाइवे पर महिलाओं के साथ रेप और जलाकर मारने की घटनाओं में उनकी भूमिका की जांच कर रहे थे. जांच के दौरान दो आरोपियों ने बताया कि उन्होंने पहले भी 9 महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया था और उनकी आग लगाकर हत्या कर दी थी. अधिकारी ने बताया कि हमारी टीम हर एक केस की जांच कर रही है इसलिए अलग-अलग जगहों पर हमने जांचकर्ताओं की कई टीमें भेजी हैं.

तेलंगाना पुलिस ने दावा किया है कि आरोपी आरिफ ने 6 महिलाओं के साथ दुष्कर्म और उनकी हत्या की थी, जबकि चेन्नाकेशववुलू तीन महिलाओं के साथ बलात्कार और हत्या की थी. जांच अधिकारियों के मुताबिक, आरोपियों ने इन सभी घटनाओं को तेलंगाना के संगा रेड्डी, रंगा रेड्डी ओर महबूबनगर हाइवे और कर्नाटक के सीमावर्ती शहरों में अंजाम दिया था.



Policemen stand guard the area where four accused in the rape-and-murder case of a 25-year-old woman veterinarian were shot dead by police, at Shadnagar of Ranga Reddy district in Hyderabad
हैदराबाद के शादनगर में 25 वर्षीय वेटनेरी डॉक्टर से रेप और हत्या के चारों आरोपियों के एनकाउंटर वाली जगह पर खड़ी पुलिस




इसे भी पढ़ें :- हैदराबाद गैंगरेप: एनकाउंटर पर तेलंगाना हाईकोर्ट की सुनवाई आज, राज्य ने किया SIT का गठन

फॉरेंसिक रिपोर्ट में भी हुए थे कई अहम खुलासे
बता दें कि पोस्टमॉर्टम फॉरेंसिक टॉक्सिकोलॉजी में इस बात का खुलासा हुआ है कि महिला डॉक्टर की लिवर टिशूज में शराब के अंश मिले हैं. बता दें कि घटना के तुरंत बाद पुलिस ने कहा था कि आरोपियों ने डॉक्टर का रेप और मर्डर करने से पहले जबरदस्ती शराब भी पिलाई थी. अब पुलिस के इन दावों की पुष्टि हो गई है.

Telangana, Hyderabad, Gang rape, Karnataka, Encounter, Veterinary Doctor
हैदराबाद पुलिस एनकाउंटर की जांच करते जांच अधिकारी.


इसे भी पढ़ें :- हैदराबाद गैंगरेप: डॉक्टर की जली हुई लाश की आई DNA रिपोर्ट, हुआ ये खुलासा

DNA रिपोर्ट से महिला वेटनरी डॉक्टर की हुई थी पहचान
बता दें कि महिला डॉक्टर की बॉडी की हड्डियों को DNA जांच के लिए भेजा गया था. रिपोर्ट के मुताबिक ये DNA डॉक्टर के परिवारवालों से मैच कर गया है. इसके अलावा पीड़िता के कपड़ों से सेमिनल सैंपल लिए गए थे. DNA जांच से इस बात की भी पुष्टि हो गई है कि घटना स्थल पर पाए गए सेमिनल के दाग चार आरोपियों के ही थे.

इसे भी पढ़ें :- हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर: आरोपियों ने हैवानियत की सारी हदें की थी पार, फॉरेंसिक रिपोर्ट में हुआ ये बड़ा खुलासा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading