Home /News /nation /

hyderabad in saffron hue for bjp national executive meeting 4 party corporators switched to trs in ghmc

BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के लिए भगवा रंग में रंगा हैदराबाद, नगर निगम में पार्टी को लगा ये झटका

बीजेपी की दो दिन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शनिवार से हैदराबाद में होगी. (फोटो ANI)

बीजेपी की दो दिन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शनिवार से हैदराबाद में होगी. (फोटो ANI)

BJP National Executive meeting: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में बीजेपी की 2 दिन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक शनिवार से शुरू होगी. इसके लिए पूरा शहर एक तरह से केसरिया रंग में रंगा नजर आ रहा है. वहीं, बैठक से ऐन पहले, ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में बीजेपी के 4 नगरसेवकों ने टीआरएस जॉइन कर ली. टंडूर नगर निगम में बीजेपी के फ्लोर लीडर ने भी टीआरएस का दामन थाम लिया.

अधिक पढ़ें ...

हैदराबाद. बीजेपी की दो दिन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शनिवार से तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में होगी. इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में होने वाले इस अधिवेशन के लिए नेताओं का आगमन शुरू हो गया है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के शुक्रवार को पहुंचने की संभावना है. पूरा शहर केसरिया रंग में रंगा नजर आ रहा है. समाचार एजेंसी एएनआई ने पार्टी सूत्रों के हवाले से बताया कि बीजेपी अध्यक्ष के स्वागत के लिए मेगा रोडशो की योजना बनाई गई है. ये रोडशो शमसाबाद में एयरपोर्ट से लेकर करीब एक किलोमीटर तक होगा.

इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. वह 2 जुलाई को हैदराबाद पहुंचेंगे और 4 जुलाई की सुबह वापस लौटेंगे. प्रधानमंत्री के अलावा भाजपा शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय स्तर के नेता भी मौजूद रहेंगे. पीएम 3 जुलाई को परेड ग्राउंड में रैली को भी संबोधित करेंगे. अधिवेशन के लिए हैदराबाद शहर को में जगह जगह भाजपा ने होर्डिंग बैनर लगवाए हैं. पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष नड्डा जैसे बड़े नेताओं के कटआउट लगाए गए हैं. पूरा शहर एक तरह से केसरिया रंग में रंगा नजर आ रहा है.

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का ये अधिवेशन ऐसे समय हो रहा है, जब तेलंगाना में 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं. बीजेपी का फोकस इस बार दक्षिण पर है. तेलंगाना में उसे सत्ताधारी टीआरएस पर बढ़त मिलने की उम्मीद है. हालांकि, कार्यकारिणी बैठक से पहले बीजेपी को उस समय झटका लगा, जब ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) में उसे 4 पार्षद ने टीआरएस जॉइन कर ली. टीआरएस के वर्किंग प्रेसिडेंट केटी रामाराव की मौजूदगी में इन नेताओं के अलावा टंडूर नगर निगम में बीजेपी के फ्लोर लीडर ने भी टीआरएस का दामन थाम लिया.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, GHMC में हुए इस घटनाक्रम पर तेलंगाना भाजपा प्रमुख बंदी संजय कुमार ने नेताओं के पार्टी छोड़ने पर कहा है कि इससे पार्टी को साफ करने में मदद मिली है. उन्होंने कहा कि इन नगरसेवकों को जब जब अन्य राजनीतिक दलों ने अस्वीकार कर दिया था, तब भाजपा ने मैदान में उतारा था. वे केवल इसलिए जीते क्योंकि वो भाजपा में शामिल हुए और हमारी पार्टी ने उनका समर्थन किया. अब इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उन्होंने इस्तीफा दिया है, क्योंकि लोगों के बीच भाजपा का समर्थन तेजी से बढ़ा है.

Tags: BJP, Hyderabad, TRS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर