• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • हैदराबाद में लॉकडाउन लगाने की तैयारी, मुख्यमंत्री ने कहा- हालात की समीक्षा कर लेंगे फैसला

हैदराबाद में लॉकडाउन लगाने की तैयारी, मुख्यमंत्री ने कहा- हालात की समीक्षा कर लेंगे फैसला

बंगाल ने कंटनेमेंट जोन में टोटल लॉकडाउन 19 जुलाई तक बढ़ाया

बंगाल ने कंटनेमेंट जोन में टोटल लॉकडाउन 19 जुलाई तक बढ़ाया

तेलंगाना (Telangana) के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (CM K Chandrashekhar Rao) की ओर से रविवार को कहा गया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने हैदराबाद (Hyderabad) में फिर से लॉकडाउन (Lockdown) लगाने का प्रस्ताव रखा है जो कि अच्छा है.

  • Share this:
    हैदराबाद. तेलंगाना (Telangana) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. राज्य में अब तक 13 हजार से ज्यादा केस आ चुके हैं जिनमें से करीब पांच हजार लोग ठीक हुए हैं. ऐसे में हैदराबाद (Hyderabad) में फिर से लॉकडाउन (Lockdown) लगाने पर विचार बन रहा है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (CM K Chandrashekhar Rao) की ओर से रविवार को कहा गया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने हैदराबाद में फिर से लॉकडाउन लगाने का प्रस्ताव रखा है जो कि अच्छा है. लेकिन लॉकडाउन को दोबारा लगाना एक बड़ा फैसला है. सरकार की मशीनरी और लोगों को इसके लिए तैयार रहना चाहिए.

    मुख्यमंत्री कार्यालय (Chief Minister Office) की ओर से कहा गया कि वह दो से तीन दिन तक स्थिति की करीब से समीक्षा करेंगे. अगर जरूरत पड़ती है तो कैबिनेट तीन से चार दिन में लॉकडाउन के प्रस्ताव, इसके विकल्प, इससे जुड़े अन्य मामलों पर विचार करेगी और फिर इस संबंध में कोई फैसला करेगी. आपको बता दें तेलंगाना में अब तक 243 लोग कोविड-19 (Covid-19) के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि यहां 8 हजार से ज्यादा सक्रिय मामले हैं.

    ये भी पढ़ें- Lockdown के दौरान स्कूल का मालिक बना ब्लैकमेलर, ऐसे खुली पोल

    सरकार के विरोध में कांग्रेस करेगी प्रदर्शन
    इससे पहले शनिवार को केसीआर के नेतृत्व वाली राज्य की टीआरएस सरकार (TRS Govt) पर कांग्रेस (Coronavirus) ने कोरोना वायरस को लेकर आरोप लगाए थे और विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की थी. तेलंगाना में कोरोना वायरस से संक्रमण के बढ़ते मामलों और मौतों पर चिंता जताते हुए राज्य की, प्रदेश कांग्रेस समिति (टीपीसीसी) के अध्यक्ष एन उत्तम कुमार रेड्डी ने शनिवार को आरोप लगाया कि राज्य सरकार की अक्षमता की वजह से मौजूदा स्थिति उत्पन्न हुई है. कोरोना वायरस महामारी से निपटने में पूरी तरह से नाकाम होने का आरोप लगाते हुए लोकसभा सदस्य रेड्डी ने अगले एक हफ्ते तक विरोध प्रदर्शन करने के कार्यक्रम की घोषण की.

    कांग्रेस ने केसीआर सरकार पर लगाए ये आरोप
    कांग्रेस की राज्य इकाई द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, टीपीसीसी प्रमुख ने दावा किया कि कोविड-19 मरीजों का पता लगाने, उनकी जांच करने और इलाज करने के लिए जारी दिशानिर्देशों का अनुपालन राज्य में नहीं किया जा रहा है. उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा कि राज्य की चार करोड़ आबादी पर कोविड-19 का इलाज करने के लिए केवल एक अस्पताल (सरकारी गांधी अस्पताल) है और लॉकडाउन की अवधि का इस्तेमाल चिकित्सा सुविधाओं को बढ़ाने में नहीं किया गया.

    उन्होंने कहा कि कांग्रेस तेलंगाना में कम संख्या में हो रही जांच का मुद्दा उठा रही है, लेकिन सरकार विपक्षी पार्टियों की सुनने को तैयार नहीं है. (भाषा के इनपुट सहित)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन