Hyderabad Rains: सड़क पर सैलाब में बहने लगा शख्स, इन पांच वीडियो में देखिए हैदराबाद में जल तांडव

हैदराबाद की बारिश के दौरान बहता एक शख्स (Video Grab)
हैदराबाद की बारिश के दौरान बहता एक शख्स (Video Grab)

Hyderabad Floods: तेलंगाना (Telangan) में मंगलवार को कई स्थानों पर हुई भारी बारिश के कारण जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी बारिश के कारण हैदराबाद और राज्य के कई हिस्सों में पानी भर गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2020, 2:06 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद.  तेलंगाना (Telangana) के कई हिस्सों में लगातार बारिश के बाद हुए हादसों में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई. भारी बारिश के कारण सड़कों और निचले इलाकों में पानी भर गया है. इस बीच कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं जिसमें बारिश की भयावहता का अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं हैं. कहीं पानी में आदमी ही बह गया तो कहीं चार पहिया औऱ दो पहिया गाड़ियां बहने लगीं.

फलकनुमा के पास बरकस के वीडियो में आदमी बारिश के पानी की तेज धारा में बहता हुआ दिख रहा है. वहीं दूसरी ओर उसे बचाने की कोशिश जारी थी. आदमी रास्ते में आने वाले एक खंभे को पकड़ने की कोशिश करता है, लेकिन तेज धारा के कारण उसका हाथ खंभे से छूट जाता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक एलिवेटेड रोड पर खड़े दो लोग स्थानीय लोगों से बचाने की अपील कर रहे हैं. शख्स को डूबने से बचाने के लिए टायर फेंका गया.

बता दें तीन दिन से लगातार हो रही बारिश के चलते पूरा शहर पानी-पानी हो गया है. अलग-अलग जगहों से आए विजुअल्स ने लोगों को डरा दिया है.
बता दें चंद्रायनगुट्टा पुलिस थाना क्षेत्र में दीवार ढहने की दो घटनाओं में एक बच्चे समेत 10 लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बुधवार को बताया कि यहां भारी बारिश के कारण इब्राहिमपट्टनम इलाके में एक पुराने मकान की छत ढह जाने से 40 वर्षीय महिला और उसकी बेटी की मौत हो गई.एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंगलवार देर रात चंद्रायनगुट्टा में एक पहाड़ से कुछ पत्थर लुढककर दो मकानों की दीवारों पर गिए गए, जिसके कारण आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और तीन अन्य लोग घायल हो गए. घायलों का उपचार किया जा रहा है. अधिकारी ने बताया कि इलाके में बुधवार सुबह दो और लोगों की मौत होने की जानकारी मिली. हैदराबाद से लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी शहर में बचाव प्रयासों की निगरानी कर रहे हैं.आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार सुबह साढ़े आठ से रात नौ बजे तक मेडचल मल्काजगिरि जिले के सिंगापुर टाउनशिप में 292.5 मिमी बारिश हुई और यदाद्री-भोंगीर जिले के वर्केल पाल्ले में 250.8 मिमी बारिश दर्ज की गई.. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के कई इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश हुई.जीएचएमसी में 98.9 मिमी औसत बारिश हुई. शहर में कई सड़कों और निचले इलाकों में पानी भर गया है. पुलिस दलों और एनडीआरएफ एवं जीएचएमसी के आपदा कार्रवाई बल (डीआरएफ) कर्मियों ने उन स्थानों से कई परिवारों को बाहर निकाला, जहां पानी भर गया था. कई इलाकों में बचाव कार्य जारी है. पुलिस ने बताया कि यहां उप्पल में जलभराव के कारण एक सरकारी बस के फंस जाने के बाद कम से कम 33 यात्रियों को बचाया गया.भद्राद्री-कोठागुडेम जिले में जलाशयों में जलस्तर बढ़ गया है और प्रशासन ने लोगों को जलाशयों के पास नहीं जाने की सलाह दी है. मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने सभी जिला प्रशासनों को सतर्क रहने को कहा है.कुमार के हवाले से मंगलवार रात एक विज्ञप्ति में कहा गया, ‘मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने राज्य में भारी बारिश संबंधी हालात की जानकारी ली. उन्होंने जिला प्रशासनों से सतर्क रहने को कहा.’ इस बीच, नगर निकाय एवं पुलिस अधिकारियों ने लोगों से अपने घरों से बाहर नहीं निकलने को कहा है.




जीएचएमसी आयुक्त डीएस लोकेश कुमार ने जर्जर इमारतों या झोंपड़ियों में रह रहे लोगों से परिसर खाली करने की अपील की है. उन्होंने बताया कि लोगों को सामुदायिक भवनों में अस्थायी निवास मुहैया कराया गया है. मौसम विज्ञान विभाग ने यहां बताया कि तेलंगाना में बुधवार को भी कहीं-कहीं गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है. उसने बताया कि हैदराबाद समेत कुछ स्थानों पर बुधवार और बृहस्पतिवार को भारी एवं बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज