होम /न्यूज /राष्ट्र /तेलंगाना के मुख्यमंत्री बोले-कितने भी पैसे खर्च हो जाएं हम बनाएंगे मंदिर-मस्जिद

तेलंगाना के मुख्यमंत्री बोले-कितने भी पैसे खर्च हो जाएं हम बनाएंगे मंदिर-मस्जिद

राव ने कहा कि उन्हें पता चला है कि इमारतों को गिराने के दौरान मलबा गिरने से धार्मिक स्थलों को नुकसान हुआ है. (फाइल फोटो)

राव ने कहा कि उन्हें पता चला है कि इमारतों को गिराने के दौरान मलबा गिरने से धार्मिक स्थलों को नुकसान हुआ है. (फाइल फोटो)

तेलंगाना के CM ने कहा है-सरकार मंदिर-मस्जिद को नुकसान पहुंचाए बिना सचिवालय की पुरानी इमारतों को गिराकर नया भवन बनाना चा ...अधिक पढ़ें

    हैदराबाद. तेलंगाना के मुख्यमंत्री (Telangana CM) के. चंद्रशेखर राव (K. Chandra Shekhar Rao) ने सचिवालय परिसर स्थित इमारतों को गिराने के दौरान वहां स्थित मंदिर (Temple) और मस्जिद (Mosque) को नुकसान पहुंचने पर शुक्रवार को खेद व्यक्त किया. उन्होंने आश्वासन दिया कि एक बड़े क्षेत्र में इन धर्मस्थलों का निर्माण किया जाएगा. मुख्यमंत्री के इस बयान का एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने स्वागत किया है.

    कोर्ट ने लगाई अस्थाई रोक
    सीएम चंद्रशेखर राव द्वारा खेद व्यक्त किए जाने के कुछ ही घंटों के भीतर तेलंगाना हाईकोर्ट ने सचिवालय बिल्डिंग को गिराने जाने का कार्य रोकने का आदेश दिया है. हालांकि कोर्ट ये रोक अस्थाई तोर पर सोमवार तक के लिए लगाई है. कोर्ट ने रोक प्रोफेसर विश्वेश्वर राव की याचिका पर लगाई है. कोर्ट ने सरकार से जवाब मांगा है.

    बीजेपी बोली-भुगतने होंगे गंभीर परिणाम
    बीजेपी ने इस बीच, राज्य सरकार को सचिवालय परिसर स्थित मंदिर को ढहाने पर समूचे तेलंगाना में हिंदुओं की ओर से ‘गंभीर परिणाम’ भुगतने की चेतावनी दी और नया मंदिर बनाने की मांग की. राव ने कहा कि उन्हें पता चला है कि इमारतों को गिराने के दौरान मलबा गिरने से धार्मिक स्थलों को नुकसान हुआ है.

    सीएम ने जताया दुख
    आधिकारिक विज्ञप्ति में मुख्यमंत्री के हवाले से कहा गया, ‘मैं घटना पर खेद व्यक्त करता हूं. ऐसा नहीं होना चाहिए था. सरकार मंदिर-मस्जिद को नुकसान पहुंचाए बिना सचिवालय की पुरानी इमारतों को गिराकर नया भवन बनाना चाहती है.’ उन्होंने कहा कि सरकार अब एक बड़े क्षेत्र में नए मंदिर-मस्जिद का निर्माण करेगी, चाहे इसपर करोड़ों रुपये खर्च क्यों न हो जाएं. मुख्यमंत्री ने कहा कि वह जल्द ही मंदिर और मस्जिद के प्रबंधन के साथ बैठक कर उनके विचार जानेंगे.

    ओवैसी ने किया स्वागत
    ओवैसी ने राव के बयान का स्वागत करते हुए ट्वीट किया, ‘यूनाइटेड मुस्लिम फोरम की ओर से जल्द ही विस्तृत बयान जारी किया जाएगा. सचिवालय की इमारतों को गिराने के दौरान मस्जिद और मंदिर को नुकसान होने पर सरकार की ओर से खेद व्यक्त करने के मुख्यमंत्री कार्यालय के बयान का मैं स्वागत करता हूं.’

    यूनाइटेड मुस्लिम फोरम में कई मुस्लिम संगठन शामिल हैं. ओवैसी की पार्टी भी इसका हिस्सा है. वहीं, बीजेपी की तेलगांना इकाई के मुख्य प्रवक्ता कृष्ण सागर राव ने आरोप लगाया कि तेलंगाना सरकार ने हिन्दुओं के मंदिर को गिराकर ‘अपमानजनक’ कृत्य किया है. उन्होंने मांग की कि मुख्यमंत्री ध्वस्त किए गए मंदिर के स्थल का दौरा करें और सरकार की कार्रवाई के लिए माफी मांगें. बीजेपी ने यह भी मांग की कि उसी स्थान पर तत्काल मंदिर बनाया जाना चाहिए.

    राज्य सरकार ने सात जुलाई को पुराने सचिवालय को गिराना शुरू किया था जिसपर विभिन्न कानूनों के उल्लंघन संबंधी नई याचिकाओं पर तेलंगाना उच्च न्यायालय ने सोमवार तक अंतरिम रोक लगा दी है. पूर्व में उच्च न्यायालय ने विभिन्न जनहित याचिकाओं को खारिज कर पुराने सचिवालय को गिराने का मार्ग प्रशस्त कर दिया था.

    Tags: K Chandrashekhar Rao, Telangana

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें