होम /न्यूज /राष्ट्र /तेलंगाना: CM चंद्रशेखर राव के कुत्‍ते की मौत पर 2 डॉक्‍टरों के खिलाफ केस दर्ज

तेलंगाना: CM चंद्रशेखर राव के कुत्‍ते की मौत पर 2 डॉक्‍टरों के खिलाफ केस दर्ज

पशुओं के दो डॉक्टरों पर सीएम के चंद्रशेखर राव के कुत्ते के गलत इलाज के लिए केस दर्ज किया गया है (फाइल फोटो)

पशुओं के दो डॉक्टरों पर सीएम के चंद्रशेखर राव के कुत्ते के गलत इलाज के लिए केस दर्ज किया गया है (फाइल फोटो)

तेलंगाना (Telangana) के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhar Rao) के पालतू कुत्ते की मौत होने पर दो पशु चिकित ...अधिक पढ़ें

    हैदराबाद. तेलंगाना (Telangana) के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhar Rao) के पालतू कुत्ते की मौत होने पर दो पशु चिकित्सकों (Veterinary Doctor) पर मामला दर्ज किया गया है. इसकी विपक्ष ने तीखी आलोचना की है और सरकार पर डेंगू (Dengue) रोकने में ‘निष्क्रियता’ का आरोप लगाया है.

    दो पशु चिकित्सकों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 429 और पशु अत्याचार रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. यह मामला मुख्यमंत्री के सरकारी आवास ‘प्रगति भवन’ में कुत्ते की देखभाल करने वाले की ओर से 12 सितंबर को दी गई शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है.

    इलाज में देरी का लगा आरोप
    पुलिस ने रविवार को बताया कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि 11 महीने के बीमार कुत्ते को इलाज देने में पशु चिकित्सकों ने लापरवाही बरती जिस वजह से उसकी 11 सितंबर को मौत हो गई. एक पशु चिकित्सक निजी पशु क्लीनिक चलाता है.

    कांग्रेस ने लगाया डेंगू के मामलों की अनदेखी का आरोप
    मामला दर्ज होने पर कांग्रेस (Congress) प्रवक्ता डी श्रवण ने कहा कि जब एक सरकारी अस्पताल में डेंगू से एक ही दिन में छह बच्चों की मौत हो गई तो किसी ने कोई भी कार्रवाई नहीं की.

    उन्होंने जानना चाहा कि लापरवाही बरतने के लिए मुख्यमंत्री (Chief Minister) और स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) ई राजेंद्र के खिलाफ मामला दर्ज होना चाहिए या नहीं.

    स्वास्थ्य आपातकाल घोषित करने की मांग की
    कांग्रेस नेता ने मांग की कि वायरल बीमारी को काबू में करने का उपाय करने के लिए राज्य सरकार को तेलंगाना में स्वास्थ्य आपातकाल (Health Emergency) घोषित कर देना चाहिए.

    इसी तरह, तेलंगाना प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता के कृष्ण सागर राव ने एक विज्ञप्ति में पशु चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई को हास्यास्पद बताया.

    यह भी पढ़ें: राजनाथ ने दी सेना के खास डॉग को सलामी, IED जैसे विस्‍फोटक खोजने में था माहिर

    Tags: Book, Doctor, Dog, Health, K Chandrashekhar Rao, Telengana

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें