लाइव टीवी

हैदराबाद में दिल दहला देने वाली घटना के बाद मेट्रो में मिर्च स्प्रे ले जा सकेंगी महिलाएं

News18Hindi
Updated: December 5, 2019, 3:30 PM IST
हैदराबाद में दिल दहला देने वाली घटना के बाद मेट्रो में मिर्च स्प्रे ले जा सकेंगी महिलाएं
बेंगलुरु के बाद हैदाराबाद मेट्रो में भी मिर्च स्प्रे ले जा सकेंगी महिलाएं

हैदराबाद (Hyderabad) की घटना के बाद नागपुर पुलिस (Nagpur Police) की टीम अब रात 9 बजे से सुबह 5 बजे के बीच सुनसान इलाकों में फंसी महिलाओं को घर तक पहुंचाने की व्यवस्था करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2019, 3:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तेलंगाना (Telangana) की राजधानी हैदराबाद (Hyderabad) में महिला वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप (Gangrape) के बाद हत्या और शव जला दिए जाने की घटना सामने आने के बाद महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कड़े कदम उठाए जा रहे हैं. हैदराबाद मेट्रो रेल लिमिटेड (HMRL) ने महिला यात्रियों को ट्रेन के अंदर मिर्ची स्प्रे (Mirchi Spray) ले जाने की इजाजत दी है. एचएमआरएल की ओर से सुरक्षाकर्मियों को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए हैं. उधर नागपुर पुलिस ने भी महिलाओं की सुरक्षा के लिए कठोर कदम उठाने का फैसला लिया है. नागपुर पुलिस की टीम अब रात 9 बजे से सुबह 5 बजे के बीच सुनसान इलाकों में फंसी महिलाओं को घर पहुंचाने की व्यवस्था करेगी.

हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर के साथ हुई घटना को देखते हुए एचएमआरएल के प्रबंध निदेशक एनवीएस रेड्डी ने बताया कि हमने मेट्रो स्टेशनों पर तैनात अपने सुरक्षाकर्मियों को निर्देश दिए हैं कि महिलाओं को मेट्रो में मिर्ची स्प्रे ले जाने दें. महिलाओं को यह सुविधा आत्मरक्षा के लिए दी जा रही है. बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने पहले ही महिला यात्रियों को मेट्रो में मिर्च स्प्रे ले जाने की इजाजत दे दी है.

इसे भी पढ़ें :- हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर: महिला डॉक्टर ने आखिरी फोन में कही थी ये बात, यादकर रो पड़ी बहन

महिलाएं मांग सकेंगी पुलिस से मदद



नागपुर पुलिस ने महिलाओं को सुरक्षा देने के लिए एक अलग टीम तैयार की है. ये टीम रात 9 बजे से सुबह 5 बजे के बीच सुनसान स्थान से गुजरने वाली महिलाओं को घर तक छोड़ने में मदद करेगी. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर महिला स्टाफ के साथ गाड़ी का इंतजाम भी किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें :- हैदराबाद गैंगरेप: गया की महिलाओं ने हाथों में उठाई तलवार, बोलीं- 'शूट एट साइट'

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, 29 नवंबर को हैदराबाद के साइबराबाद टोल प्लाजा के पास एक महिला की अधजली लाश मिली थी. महिला की पहचान एक वेटनरी डॉक्टर के तौर पर हुई है. पुलिस के मुताबिक, महिला की गैंगरेप के बाद हत्या की गई, फिर लाश को पेट्रोल से जलाकर फ्लाईओवर के नीचे फेंक दिया गया. वारदात में शामिल चारों आरोपियों की पहचान मोहम्मद आरिफ, नवीन, चिंताकुंता केशावुलु और शिवा के तौर पर हुई है. पुलिस जांच में पता चला कि आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने के लिए साजिश के तहत महिला डॉक्टर की स्कूटी पंक्चर की थी, ताकि वे महिला डॉक्‍टर को अपने जाल में फंसाकर वारदात को अंजाम दे सके.

इसे भी पढ़ें :- हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर केस: डॉक्टर की जली हुई लाश के पास दोबारा आए थे दो आरोपी, जानें वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2019, 11:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर