जम्मू कश्मीर के नेताओं की पीएम मोदी ने बुलाई बैठक, जानें क्या बोले बीजेपी नेता

पीएम मोदी ने कश्मीर के सभी नेताों की बैठक 24 जून को बुलाई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में 24 जून को नई दिल्ली में होने वाली बैठक के लिए पूर्ववर्ती राज्य के चार पूर्व मुख्यमंत्रियों सहित जम्मू कश्मीर के 14 नेताओं को आमंत्रित किया गया है. इस बैठक में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य केन्द्रीय नेताओं के भी शामिल होने की संभावना है.

  • Share this:
    जम्मू. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को कहा कि उसे विश्वास है कि केंद्र शासित प्रदेश के लिए भविष्य की कार्यवाही पर चर्चा करने के लिए दिल्ली में प्रधानमंत्री के साथ बैठक के लिए आमंत्रित जम्मू-कश्मीर के सभी नेता ‘‘महत्वपूर्ण’’ विचार-विमर्श में भाग लेंगे.

    आमंत्रित लोगों में शामिल भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष रविंदर रैना ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा बुलाई गई बैठक विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रमुखों की इच्छा के अनुसार है जो उनसे समय मांग रहे थे और लंबे समय से इस तरह की बैठक की मांग कर रहे थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में 24 जून को नई दिल्ली में होने वाली बैठक के लिए पूर्ववर्ती राज्य के चार पूर्व मुख्यमंत्रियों सहित जम्मू कश्मीर के 14 नेताओं को आमंत्रित किया गया है. इस बैठक में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य केन्द्रीय नेताओं के भी शामिल होने की संभावना है.

    24 जून को दिल्ली में पीएम मोदी ने बुलाई है बैठक
    रैना ने कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर के सभी राजनीतिक दलों के नेता 24 जून को दिल्ली में प्रधानमंत्री से मिल रहे हैं और मुझे भी प्रधानमंत्री कार्यालय से निमंत्रण मिला है. सभी दलों की बैठक विशेष परिस्थितियों में बुलाई जा रही है और जम्मू-कश्मीर के संबंध में इस तरह की बैठक के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों की भी मांग थी.’’ उन्होंने कहा कि 70 वर्षों में पहली बार ब्लॉक विकास परिषद और जिला विकास परिषद के चुनाव हुए और पंचायती राज संस्थानों (पीआरआई) को अधिक अधिकार और धनराशि दी गई और जम्मू-कश्मीर मोदी के नेतृत्व में समृद्धि की ओर बढ़ रहा है.’’

    ये भी पढ़ेंः- PM मोदी की उच्च स्तरीय बैठक के लिए फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को भेजा गया न्योता

    सभी राजनीतिक दलों के नेता लेंगे बैठक में हिस्सा
    भाजपा नेता ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि बैठक में सभी राजनीतिक दलों के नेता हिस्सा लेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर के बेहतर भविष्य के लिए सभी आमंत्रित लोगों को इस महत्वपूर्ण बैठक में भाग लेना चाहिए. प्रधानमंत्री उनकी बात सुनने के लिए हैं. ’’उन्होंने कहा, हालांकि उन्हें बैठक के एजेंडे के बारे में पता नहीं है, लेकिन कोई भी सार्वजनिक मुद्दों को उठा सकता है. उन्होंने कहा कि भाजपा जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए प्रतिबद्ध है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.