लाइव टीवी

मैं आपकी पहरेदार हूं, किसी को आपके अधिकार नहीं छीनने दूंगी : ममता बनर्जी

भाषा
Updated: January 7, 2020, 5:48 PM IST
मैं आपकी पहरेदार हूं, किसी को आपके अधिकार नहीं छीनने दूंगी : ममता बनर्जी
ममता बनर्जी ने कहा कि अगर कोई लोगों के अधिकार छीनने आएगा, तो उसे उनकी लाश से गुजरना होगा.

ममता बनर्जी शुरू से भाजपा और केंद्र सरकार पर हमलावर रही हैं. चाहे नागरिकता संशोधन एक्ट (Citizenship Amendment Act) का मुद्दा हो या फिर नेशनल रजिस्टर फॉर पॉपुलेशन (National Population Register) या फ‍िर सरकार की नीतियां

  • Share this:
पठार प्रतिमा (पश्चिम बंगाल). पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने मंगलवार को कहा कि वह पहरेदार हैं और अगर कोई लोगों के अधिकार छीनने आएगा, तो उसे इसके लिए उनकी लाश से गुजरना होगा. संशोधित नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजीकरण () के खिलाफ प्रदर्शन को जब तक जरूरी हो तब-तक जारी रखें.

ममता बनर्जी ने सुंदरवन के जंगलों के पश्चिमी किनारे पर एक जनसभा में कहा कि वह राज्य के लोगों की रक्षा के लिए सब कुछ करेंगी. उन्होंने कहा,  'हम किसी की दया पर नहीं जीते. मैं किसी को हमारे अधिकार को छीनने नहीं दूंगी.' उन्होंने आगे कहा, 'मैं आपकी पहरेदार हूं, अगर कोई आपके अधिकार छीनने आएगा, तो उसे मेरी लाश से होकर गुजरना होगा.'

गौरतलब है कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांगेस की नेता और प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शुरू से भाजपा और केंद्र सरकार पर हमलावर रही हैं. चाहे नागरिकता संशोधन एक्ट (Citizenship Amendment Act) का मुद्दा हो या फिर नेशनल रजिस्टर फॉर पॉपुलेशन (National Population Register) या फ‍िर सरकार की नीतियां, वह बेबाकी से बोलती रही हैं.



हाल में जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में शिक्षकों और छात्रों पर हुए हमले को उन्‍होंने भाजपा की 'फासीवादी सर्जिकल स्ट्राइक' करार दिया था. दरअसल, केंद्र, भाजपा और ममता के बीच यह तल्‍खी 2014 में एनडीए सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही चली आ रही है.



यह भी पढ़ें :-

प्रदर्शन के दौरान पाक दूतावास के सामने भिड़े बजरंग दल कार्यकर्ता और सुरक्षा बल

जेएनयू हिंसा को लेकर अब अहमदाबाद में बवाल, NSUI और ABVP में चले लाठी-पत्थर

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 7, 2020, 5:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading