Assembly Banner 2021

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का निजी चैनलों से आग्रह- ‘दवाई भी, कड़ाई भी’ संदेश फैलाएं

मंत्रालय ने कहा कि जनहित में संदेश फैलाने के लिए टीवी चैनलों ने नेतृत्वकारी भूमिका निभाई है

मंत्रालय ने कहा कि जनहित में संदेश फैलाने के लिए टीवी चैनलों ने नेतृत्वकारी भूमिका निभाई है

Coronavirus Cases: देश में लगातार तीसरे दिन संक्रमण के 90,000 से अधिक नये मामले सामने आए. कोविड-19 के 96,982 नए मामले सामने आने के बाद मंगलवार को देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,26,86,049 हो गई.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले तेज गति से बढ़ने के बीच सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय (I&B Ministry) ने मंगलवार को निजी टीवी चैनलों से कोविड (Covid) के प्रति उपयुक्त व्यवहार और पात्र आयु वर्ग के लोगों टीकाकरण के लिए संदेश का प्रसार करने का आग्रह किया. इसका उद्देश्य लोगों के बीच व्यापक स्तर पर जागरूकता फैलाना है. मंत्रालय के परामर्श में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में चार अप्रैल को हुई बैठक का उल्लेख किया गया है, जो उभरती स्थिति की समीक्षा के लिए की गई थी. बैठक में यह पांच सूत्री रणनीति- ‘टेस्टिंग (जांच), ट्रेसिंग (संक्रमित का पता लगाना), उपचार, कोविड के प्रति उपयुक्त व्यवहार और टीकाकरण’ पर जोर दिया गया था.

मंत्रालय ने कहा कि जनहित में संदेश फैलाने के लिए टीवी चैनलों ने नेतृत्वकारी भूमिका निभाई है. मंत्रालय ने कहा कि देश में कोविड-19 के मामलों की वृद्धि का रूझान चिंताजनक है. सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने निजी चैनलों से अपने परामर्श में कहा, ‘‘ इसलिए, यह जरूरी है कि सभी हितधारक ‘दवाई भी, कड़ाई भी’ पर नये सिरे से जोर देने के साथ संचार रणनीति को आगे बढ़ाएं.’’

Youtube Video




ये भी पढ़ें- दिल्ली: 24 घंटे वैक्सीन लगाने के आदेश जारी लेकिन नाइट कर्फ्यू ने बढ़ाई उलझन, जानिए कैसे मिलेंगे पास
देश में लगातार तीसरे दिन सामने आए 90 हजार से ज्यादा केस
परामर्श में कहा गया है कि निजी चैनल कोविड के प्रति उपयुक्त व्यवहार और पात्र आयु वर्ग के टीकाकरण के लिए संदेश का उपयुक्त रूप से प्रसार कर सकते हैं, ताकि देश के नागरिकों के बीच व्यापक स्तर पर जागरूकता फैलाई जा सके.

देश में लगातार तीसरे दिन संक्रमण के 90,000 से अधिक नये मामले सामने आए. कोविड-19 के 96,982 नए मामले सामने आने के बाद मंगलवार को देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,26,86,049 हो गई.

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 446 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,65,547 हो गई.

देश में सोमवार को अभी तक के सर्वाधिक 1,03,558 नए मामले सामने आए थे.
(Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज