Home /News /nation /

महाराष्‍ट्र कांग्रेस अध्‍यक्ष नाना पटोले का विवादित बयान, कहा- मैं मोदी को मार सकता हूं; पार्टी ने दी सफाई

महाराष्‍ट्र कांग्रेस अध्‍यक्ष नाना पटोले का विवादित बयान, कहा- मैं मोदी को मार सकता हूं; पार्टी ने दी सफाई

कांग्रेस नेता नाना पटोले. (फाइल फोटो)

कांग्रेस नेता नाना पटोले. (फाइल फोटो)

Nana Patole PM Modi Controversy: पूनावाला ने कहा, "अब आप जानते हैं कि पीएम की सुरक्षा का उल्लंघन एक साज़िश (साजिश) क्यों थी." वह पीएम मोदी की पंजाब के फिरोजपुर की हालिया यात्रा का जिक्र कर रहे थे, जहां कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क को अवरुद्ध किए जाने के कारण वह 15-20 मिनट के लिए एक फ्लाईओवर के ऊपर फंस गए थे. गृह मंत्रालय ने इसे पीएम मोदी की सुरक्षा में 'बड़ी चूक' करार दिया था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले सोमवार को तब विवाद में घिर गए, जब वह एक वीडियो में कथित तौर पर यह कहते सुनाई दिए कि वह मोदी को ‘पीट सकते हैं’ और ‘गाली दे सकते हैं.’ भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने इस क्लिप को ट्वीट कर पंजाब में हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा उल्लंघन का परोक्ष संदर्भ दिया. हालांकि, पटोले ने स्पष्ट किया है कि जिस वीडियो क्लिप में वह मराठी में बोल रहे हैं, वह वास्तव में एक स्थानीय गुंडे का जिक्र कर रहे हैं, जिसका उपनाम भी मोदी है.

पूनावाला ने कहा, “अब आप जानते हैं कि पीएम की सुरक्षा का उल्लंघन एक साज़िश (साजिश) क्यों थी.” वह पीएम मोदी की पंजाब के फिरोजपुर की हालिया यात्रा का जिक्र कर रहे थे, जहां कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क को अवरुद्ध किए जाने के कारण वह 15-20 मिनट के लिए एक फ्लाईओवर के ऊपर फंस गए थे. गृह मंत्रालय ने इसे पीएम मोदी की सुरक्षा में ‘बड़ी चूक’ करार दिया था.

मामले को तूल पकड़ता देख कांग्रेस ने यह कहते हुए तुरंत एक स्पष्टीकरण जारी किया कि महाराष्ट्र राज्य पार्टी प्रमुख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नहीं, बल्कि कुछ स्थानीय गुंडों का जिक्र कर रहे थे जिनका उपनाम भी वही है जो पीएम मोदी का है. दरअसल, पटोले के निर्वाचन क्षेत्र में लोग एक स्थानीय गुंडे के बारे में शिकायत कर रहे थे, जिसे मोदी के नाम से जाना जाता है.

महाराष्ट्र कांग्रेस ने सफाई में क्या कहा
कांग्रेस महाराष्ट्र के महासचिव अतुल लोंधे पाटिल ने ट्विटर पर कहा, “पटोले जी ने जो कुछ भी कहा वह उनके बारे में था और माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदीजी के बारे में नहीं.” कांग्रेस पार्टी ने एक स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा है कि नाना पटोले एक स्थानीय गुंडे के बारे में बात कर रहे थे, जिसे गोपनराव मोदी कहा जाता था, न कि नरेंद्र मोदी.

वीडियो में पटोले को क्या कहते हुए सुना गया
पटोले को विवादास्पद वीडियो क्लिप में यह कहते हुए सुना गया, “मैं पिछले 30 सालों से राजनीति में हूं. पांच साल में एक राजनेता पूरी पीढ़ी को प्रदान कर सकता है. स्कूल और कॉलेज बनाकर वे दो पीढ़ियों के लिए प्रदान कर सकते हैं. मेरे पास एक भी स्कूल नहीं है और न ही मैंने किसी से कोई कॉन्ट्रैक्ट लिया है. मदद के लिए जो भी मेरे पास आता है, मैं उसकी मदद करता हूं. इसलिए मैं मोदी को मार सकता हूं और उन्हें गाली दे सकता हूं.”

देवेंद्र फडणवीस ने नाना पटोले को घेरा
कथित टिप्पणी के संदर्भ में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता विपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने भी पटोले पर निशाना साधा और कहा कि पंजाब में प्रधानमंत्री 20 मिनट तक सड़क पर फंसे रहे और वहां के कांग्रेसी मुख्यमंत्री ने इस पर ध्यान तक नहीं दिया. फडणवीस ने ट्वीट किया, “अब, महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख कह रहे हैं कि वह मोदी को पीट सकते हैं और उन्हें गाली दे सकते हैं. कांग्रेस यह क्या कर रही है.” नेता विपक्ष ने कहा कि पटोले सिर्फ शारीरिक रूप से बड़े हुए हैं, मानसिक रूप से नहीं.

Tags: BJP, Congress, Narendra modi

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर