लाइव टीवी

मैं CAA विरोधी प्रदर्शनों के दौरान हिंसा का समर्थन नहीं करती: ममता बनर्जी

News18Hindi
Updated: January 9, 2020, 6:52 PM IST
मैं CAA विरोधी प्रदर्शनों के दौरान हिंसा का समर्थन नहीं करती: ममता बनर्जी
Bengal Becomes 4th State to Pass Anti CAA Resolution

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गुरुवार को कहा कि विरोध प्रदर्शन के दौरान किसी भी प्रकार की हिंसा स्वीकार्य नहीं है. उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शनों के दौरान राज्य के विभिन्न हिस्से में इस तरह की घटनाएं हुई थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2020, 6:52 PM IST
  • Share this:
मध्यमग्राम (पश्चिम बंगाल). पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गुरुवार को कहा कि विरोध प्रदर्शन के दौरान किसी भी प्रकार की हिंसा स्वीकार्य नहीं है. राजनीतिक दलों और नेताओं को जिम्मेदार तरीके से व्यवहार करना चाहिए. राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) को अद्यतन करने की प्रक्रिया को समूचे देश में एनआरसी (NRC) लागू करने के पहले का कदम बताते हुए बनर्जी ने लोगों को किसी के साथ भी निजी विवरण साझा नहीं करने को कहा.

उन्होंने कहा, ‘हमने नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act), एनआरसी (NRC) और एनपीआर (NPR) के खिलाफ सबसे पहले आवाज उठाई. इस बार एनपीआर फॉर्म में 6 नई निजी जानकारी मांगी गई है. मैं आप सब से अनुरोध करती हूं कि किसी के साथ भी अपने विवरणों को साझा नहीं करें.’ उत्तरी 24 परगना के मध्यमग्राम में सीएए विरोधी प्रदर्शन मार्च को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा, ‘अगर आपके यहां आकर कोई विवरण मांगता है तो उनके अनुरोध को ठुकरा देना.’

हालांकि, उन्होंने कहा कि वह हिंसा या झड़प का बिल्कुल समर्थन नहीं करती हैं. नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शनों के दौरान राज्य के विभिन्न हिस्से में इस तरह की घटनाएं हुई थीं. ट्रेड यूनियनों की बुधवार की हड़ताल के दौरान आगजनी और तोड़फोड़ का संदर्भ देते हुए उन्होंने कहा, ‘हम नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में प्रदर्शनों के दौरान हिंसा का समर्थन नहीं करते हैं. राजनीतिक दलों और नेताओं को जिम्मेदार तरीके से व्यवहार करना चाहिए. हिंसा विरोध का सही तरीका नहीं है.’



यह भी पढ़ें...



‘स्किल इंडिया’ की नकल कर फिसड्डी पाकिस्तान को ‘हुनरमंद’ बनाएंगे इमरान?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 9, 2020, 6:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading