मोदी की खरी-खरी: मेरा कोई रिश्तेदार नहीं, भ्रष्टाचारी नहीं बचेंगे

मोदी की खरी-खरी: मेरा कोई रिश्तेदार नहीं, भ्रष्टाचारी नहीं बचेंगे
फाइल फोटो

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी लड़ाई में वह कोई समझौता नहीं करेंगे और इसमें जो पकड़ा जायेगा, वह बचेगा नहीं.

  • भाषा
  • Last Updated: September 25, 2017, 8:49 PM IST
  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी लड़ाई में वह कोई समझौता नहीं करेंगे और इसमें जो पकड़ा जायेगा, वह बचेगा नहीं. केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यह बात भाजपा की विस्तारित राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में कही.

प्रधानमंत्री ने भ्रष्टाचार के खिलाफ अपने कड़े रुख को प्रकट करते हुए कहा कि उनका कोई रिश्तेदार नहीं है. जेटली के अनुसार, प्रधानमंत्री ने कहा, 'भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी लड़ाई ऐसी है कि इसमें कोई समझौता नहीं किया जाएगा और इसमें जो भी पकड़ा जायेगा, वह बचेगा नहीं. मेरा कोई रिश्तेदार नहीं है.'

कांग्रेस पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि विपक्ष जब सत्ता में था तब सत्ता उसके लिये उपभोग की वस्तु थी और अब उन्हें अभी तक समझ में नहीं आ रहा है कि विपक्ष में कैसे रहना है.



'विपक्ष को नहीं आ रहा समझ कि उन्हें विपक्ष में कैसे रहना है'



प्रधानमंत्री ने कहा, 'जब वे (विपक्ष) सत्ता में थे तब वह (सत्ता) उनके लिये उपभोग का साधन थी. इसलिये विपक्ष में कैसे रहना है, उनको समझ में नहीं आया है.' उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने विशेष तौर पर बल दिया कि कई बार विपक्ष की ओर से काफी कड़वाहट भरी शब्दावली का इस्तेमाल किया जाता है, जब सरकार पर कोई स्पष्ट आरोप नहीं हो, तब सरकार के खिलाफ कड़वाहट वाली शब्दावली विकल्प नहीं हो सकता.

उल्लेखनीय है कि नोटबंदी समेत कई आर्थिक एवं नीतिगत विषयों पर कांग्रेस समेत कुछ विपक्षी दल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधती रही है.

एक सवाल के जवाब में जेटली ने कहा कि संप्रग ने न ही कालेधन और न ही भ्रष्टाचार के खिलाफ एक भी कदम उठाया है, ऐसे में स्पष्ट है कि उसके नेता इन बुराइयों के खिलाफ उठाये गये कदमों से असहज होंगे. जेटली ने कहा कि भ्रष्टाचार और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई और स्वच्छता जैसे जनभागीदारी के कार्यक्रमों को आगे बढ़ाना महत्वपूर्ण है और पार्टी इन सभी पहल को आगे बढ़ाये.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading