दिग्विजय सिंह बोले- मुझे समझ नहीं आ रहा आखिर पार्टी का आलाकमान है कौन?

इसके बाद से ही कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. अभी भी पार्टी की कमान सौंपने के लिए किसी भी सही नाम का चयन नहीं हो सका है.

News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 11:57 PM IST
दिग्विजय सिंह बोले- मुझे समझ नहीं आ रहा आखिर पार्टी का आलाकमान है कौन?
दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस नेतृत्व पर उठाए सवाल
News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 11:57 PM IST
लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से कई वरिष्ठ नेताओं ने उनसे पद पर बने रहने के लिए मान-मुनौव्वल किया. हालांकि राहुल गांधी ने अपने इस्तीफे को वापस लेने से इंकार कर दिया.

इसके बाद से ही कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. अभी भी पार्टी की कमान सौंपने के लिए किसी भी सही नाम का चयन नहीं हो सका है. अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने दिग्विजय सिंह ने एक फेसबुक पोस्ट के ज़रिए राहुल गांधी को एक संदेश देने की कोशिश की है.

दिग्विजय सिंह ने लिखा है कि- राजीव गांधी ने मेरे साथ अहमद पटेल, अशोक गहलोत, बीरेंद्र सिंह, गुलाम नबी आज़ाद, राज शेखर रेड्डी, ऑस्कर फर्नांडिज़ और कई अन्य लोगों को अपने साथ जोड़ा था. अब समय आ गया है कि राहुल गांधी और उनकी युवा टीम को पार्टी की बागडोर सौंपी जाए. मुझे समझ नहीं आ रहा है कि पार्टी की 'गवर्निंग बॉडी' के सदस्य कौन हैं. हमारी पीढ़ी के सभी नेताओं को उन्हें बैटन सौंपने में बहुत खुशी होगी. मैं अपने युवा मित्रों को 2011 के एआईसीसी सत्र में अपने भाषण के बारे में याद दिलाना चाहूंगा जहां मैंने वही बात कही थी. और मैं अभी भी उसी बात के साथ खड़ा हूं. कांग्रेस पार्टी ने हमेशा युवा नेतृत्व को प्रोत्साहित किया है. इसलिए बीजेपी/आरएसएस की विचारधारा की विचारधारा को हटाते हैं और इसके लिए आपको हमारा बिना शर्त समर्थन प्राप्त होगा और वह नेतृत्व करने में हमें बहुत खुश होगी. तो अब नेतृत्व करें और हमारे देश को नफरत और हिंसा की इस विचारधारा से बचाएं. हम आपके साथ हैं.

दिग्विजय सिंह का फेसबुक पोस्ट


प्रियंका को अध्यक्ष बनाने की उठी मांग
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से पार्टी की महासचिव और राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा को पार्टी प्रमुख बनाने की मांग उठ रही है. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे और पूर्व सांसद अभिजीत मुखर्जी ने प्रियंका गांधी वाड्रा के पक्ष में खुली अपील करते हुए कह चुके हैं कि उन्हें पार्टी की कमान संभालने की देशभर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मांग को नज़रअंदाज़ नहीं करना चाहिए. हालांकि राहुल गांधी पहले ही प्रियंका गांधी को कांग्रेस प्रमुख बनाने की पार्टी कार्यकर्ताओं की मांग को भी खारिज कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें-
Loading...

विधानसभा में सीएम कमलनाथ ऐसे तोड़ ले गए BJP के 2 विधायक...

क्यों खत्म नहीं हो रहा है राहुल गांधी का राहु ‘काल'

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 24, 2019, 10:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...