अपना शहर चुनें

States

दिशा रवि की गिरफ्तारी पर बोले राहुल गांधी-...ऐसा कहने पर मुझे अरेस्ट किया जा सकता है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पुडुचेरी में जनसभा को संबोधित किया (फाइल फोटो)
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पुडुचेरी में जनसभा को संबोधित किया (फाइल फोटो)

Rahul Gandhi in Puducherry: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि देश में परिणाम के भय के बिना किसी को न्यायिक व्यवस्था से न्याय नहीं मिल सकता.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 17, 2021, 9:54 PM IST
  • Share this:
पुडुचेरी. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को कहा कि देश में लोगों को उनकी सोच के आधार पर गिरफ्तार किया जा रहा है. पुडुचेरी (Puducherry) के भारतीदासन गर्वनमेंट कॉलेज फॉर वूमेन के छात्रों से बातचीत करते हुए गांधी ने पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि (Climate Activist Disha Ravi) की गिरफ्तारी पर अपनी प्रतिक्रिया दी. गांधी ने कहा कि देश के चरित्र को बिगाड़ा जा रहा है क्योंकि लोगों को बातचीत करने की इजाजत नहीं है.

राहुल गांधी ने कहा कि हो सकता है कि ये कहने के बाद मुझे गिरफ्तार कर लिया जाए. अगर आप देश को शांत करने के प्रयास कर रहे हैं और लोगों को डरा रहे हैं और उन्हें बात करने की इजाजत नहीं दे रहे हैं तो आप देश के चरित्र को नुकसान पहुंचा रहे हैं. 22 साल की दिशा रवि को दिल्ली पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट ने कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के प्रदर्शनों के संबंध में सोशल मीडिया पर एक कथित टूलकिट शेयर करने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें- Farmer Agitation: किसानों के रेल रोको आंदोलन के लिए रेलवे ने की खास तैयारी



राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर लगाए ये आरोप
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि देश में परिणाम के भय के बिना किसी को न्यायिक व्यवस्था से न्याय नहीं मिल सकता. अप्रैल में संभावित पुडुचेरी विधानसभा के चुनावों के लिये अपनी पहली जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया, “आज, एक भारतीय इस डर के बिना न्यायिक व्यवस्था से न्याय नहीं पा सकता कि उसके साथ क्या होगा.”

उन्होंने कहा कि पत्रकारों को जहां अपनी जिंदगी का डर है वहीं संसद में बिना किसी चर्चा के विधेयक पारित किये गए और उनके जैसे निर्वाचित नेताओं को लोकसभा में बोलने की इजाजत नहीं दी क्योंकि , “एक व्यक्ति का मानना है कि वह प्रधानमंत्री नहीं बल्कि देश का राजा है.”

ये भी पढ़ें- PM ने मछली पालन को लेकर बनाया था अलग मंत्रालय, राहुल गांधी को गिरिराज का जवाब

टकराव को लेकर राहुल ने लगाए ये आरोप
गांधी ने नारायणसामी मंत्रालय और निवर्तमान उपराज्यपाल किरण बेदी के बीच कई मुद्दों को लेकर टकराव के संदर्भ में आरोप लगाया कि मोदी ने केंद्र शासित प्रदेश में पिछले करीब पांच सालों से कांग्रेस की सरकार को काम नहीं करने दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने उपराज्यपाल की संस्था को बर्बाद किया और जनमत को महत्व नहीं दिया.

उन्होंने आरोप लगाया, “उपराज्यपाल के कार्यालय के जरिये, उन्होंने बार-बार आपको यह संदेश भेजा कि आपका वोट मायने नहीं रखता. प्रधानमंत्री मोदी ने आपके सपने, अकांक्षाएं ले लिये और उपराज्यपाल की संस्था को नष्ट कर उनके खिलाफ काम किया, ठीक वैसे ही जैसे उन्होंने अन्य सभी संस्थाओं को बर्बाद किया.” (भाषा के इनपुट सहित)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज