मैं आहत थी फिर ट्रंप का व्हाइट हाउस में स्वागत किया था: मिशेल ओबामा

मिशेल ओबामा ने अपनी बात सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए रखी है.
मिशेल ओबामा ने अपनी बात सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए रखी है.

मिशेल ओबामा (Michelle Obama) ने कहा है-मैं सभी अमेरिकी, विशेष तौर पर हमारे राष्ट्रीय नेताओं, से आग्रह करती हूं कि चुनावी प्रक्रिया का सम्मान कीजिए. सत्ता का हस्तांतरण आराम से होने दीजिए. ठीक वैसे ही जैसे हमारे देश के पूर्व राष्ट्रपति करते रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2020, 10:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा (Michelle Obama) ने सत्ता हस्तांतरण न करने के लिए डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) प्रशासन की आलोचना की है. उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपनी बात रखी है. उन्होंने कहा है-मैं सभी अमेरिकी, विशेष तौर पर हमारे राष्ट्रीय नेताओं, से आग्रह करती हूं कि चुनावी प्रक्रिया का सम्मान कीजिए. सत्ता का हस्तांतरण आराम से होने दीजिए. ठीक वैसे ही जैसे हमारे देश के पूर्व राष्ट्रपति करते रहे हैं.

चुनावी हार को किनारे रखकर किया था ट्रंप का स्वागत
मिशेल ओबामा ने याद किया है कि किस तरह बराक और उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया का स्वागत किया था. तब उन्होंने अपनी चुनावी हार को किनारे रखकर यह कार्यक्रम किया था. मिशेल ने लिखा है कि ट्रंप का स्वागत करना आसान नहीं था. वो लिखती हैं- डोनाल्ड ट्रंप मेरे पति के खिलाफ रंगभेदी झूठ फैला चुके थे. और मेरे परिवार को खतरे में डाल दिया था. मैं इन सब बातों के लिए उन्हें माफ करने के लिए तैयार नहीं थी.

'आंतरिक शक्ति और परिपक्वता' की जरूरत 
मिशेल ने कहा है कि ट्रंप का स्वागत करने के लिए 'आंतरिक शक्ति और परिपक्वता' की जरूरत थी जिससे पुरानी बातों को भुलाया जा सके. तब मिशेल ओबामा ने मेलानिया ट्रंप के साथ व्हाइट हाउस को लेकर ढेर सारी बातें की थीं और बच्चों के साथ जुड़ाव पर भी चर्चा की थी.



गौरतलब है कि अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन चुनाव में अपनी हार स्वीकार करने को तैयार नहीं है. चुनाव जीतने वाले डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडन ने चेताया है कि अगर ट्रंप प्रशासन इसके लिए तैयार नहीं होता तो कोरोना की वजह से और ज्यादा अमेरिकी लोग अपनी जान गंवा सकते हैं. अमेरिका में इस वक्त कोरोना के नए मामलों में तेजी के साथ उछाल आया है. माना जा रहा है कि आगामी दिनों में देश में मरीजों की संख्या में तेजी के साथ इजाफा हो सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज