केंद्र पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती, कहा-खुली जेल बन गया है जम्मू-कश्मीर

महबूबा ने एक साथ कई सारे ट्वीट कर केंद्र सरकार पर हमला बोला. फाइल फोटो
महबूबा ने एक साथ कई सारे ट्वीट कर केंद्र सरकार पर हमला बोला. फाइल फोटो

पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकर डिक्लरेशन (Peoples’ Alliance for Gupkar Declaration) ने हाल ही में स्थानीय जिला विकास परिषद चुनाव (DDC Election) में हिस्सा लेने का ऐलान किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2020, 6:40 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने शनिवार को कहा कि जम्मू कश्मीर के संसाधनों को बर्बाद किया जा रहा है और भारत सरकार हमारी अवमानना कर रही है. मुफ्ती ने दावा कि राज्य में अवैध रेत खनन हो रहा है और साइट पर उन्हें जाने से रोका गया.

मुफ्ती ने ट्वीट किया, 'मुझे स्थानीय प्रशासन ने आज रामबियारा नाला जाने से रोका. जहां अवैध टेंडर के जरिए खनन हो रहा है और हमारे संसाधनों को बाहर भेजा जा रहा है. स्थानीय लोगों को इलाके में भी जाने से रोका जा रहा है. हमारी जमीन और संसाधन भारत सरकार द्वारा बर्बाद किए जा रहे हैं. भारत सरकार हमारी अवमानना कर रही है.'

केंद्र सरकार पर अधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए मुफ्ती ने लगातार ट्वीट किए. उन्होंने लिखा, 'ये उनका नया कश्मीर (Naya Kashmir) है. रेत माफिया दिन दहाड़े खनन कर रहे हैं और हमसे चुप रहने की उम्मीद की जाती है. एक नेता के तौर पर मेरी जिम्मेदारी है कि मैं इन मुद्दों को उठाऊं. लेकिन, बीजेपी (BJP) लगातार मेरे अधिकारों का उल्लंघन कर रही है और सुरक्षा के नाम पर मेरे आवागमन को रोका जा रहा है.'



बता दें कि जम्मू कश्मीर प्रशासन (Jammu Kashmir Administration) ने हाल ही में महबूबा मुफ्ती को डिटेंशन से रिहा किया था, जिसके बाद बीजेपी (BJP) की पूर्व सहयोगी ने क्षेत्रीय पार्टियों के साथ मिलकर पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकर डिक्लरेशन (Peoples’ Alliance for Gupkar Declaration) बनाने का ऐलान किया था.



ये भी पढ़ेंः J&K में कभी बहाल नहीं होगा अनुच्छेद-370, गुपकर वाले बना रहे बेवकूफः बीजेपी

पीडीपी (PDP) के अलावा इस एलायंस में नेशनल कॉन्फ्रेंस, जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (एम) भी शामिल है. एलायंस ने हाल ही में आगामी जिला विकास परिषद चुनावों में हिस्सा लेने का ऐलान किया था.

ये भी पढ़ेंः नगरोटा में मारे गए आतंकियों को मसूद अजहर का भाई दे रहा था निर्देश- सूत्र

मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया था कि बीजेपी (BJP) उम्मीदवारों को छोड़कर अन्य पार्टियों के नेताओं को जिला विकास परिषद चुनाव में प्रचार करने से रोका जा रहा है.

केंद्र पर हमला करते हुए पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकर डिक्लरेशन (Peoples’ Alliance for Gupkar Declaration) ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर बीजेपी (BJP) को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया था और कहा था कि विपक्षी पार्टियों के उम्मीदवारों को रोका जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज