होम /न्यूज /राष्ट्र /

सिर्फ 3 घंटे पहले सुषमा स्वराज ने किया था ट्वीट, 'मैं इस दिन को देखने का इंतजार कर रही थी'

सिर्फ 3 घंटे पहले सुषमा स्वराज ने किया था ट्वीट, 'मैं इस दिन को देखने का इंतजार कर रही थी'

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन हो गया है (फाइल फोटो)

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन हो गया है (फाइल फोटो)

अपने भावुक कर देने वाले आखिरी ट्वीट में सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) ने लिखा था, "प्रधानमंत्री जी - आपका हार्दिक अभिनन्दन. मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी."

    पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार की रात हार्ट अटैक से निधन हो गया है. उन्हें गंभीर हालत में एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां उनका निधन हुआ. सुषमा स्वराज की उम्र 67 साल थी. वे कुछ वक्त के लिए दिल्ली की मुख्यमंत्री भी रह चुकी थीं.

    एनडीए के पहले कार्यकाल में प्रधानमंत्री मोदी की तरह ही उन्होंने भी अपने कार्यकाल के दौरान कई देशों की यात्रा की थी. उनके कार्यकाल में भारत ने पूरी दुनिया में अपने पहचान को और मजबूत किया. विदेशों में रह रहे भारतीयों को जैसे ही कोई समस्या होती थी, सुषमा स्वराज हमेशा मदद के लिए तैयार रहती थीं.

    दिल के करीब था कश्मीर का मुद्दा
    मोदी सरकार की तेज तर्रार मंत्री के तौर पर उन्होंने कई बार आतंकवाद के लिए पाकिस्तान को भी आड़े हाथों लिया था. कश्मीर का मामला उनके दिल के कितना करीब था, यह इसी बात से पता चलता है कि उन्होंने अपने आखिरी ट्वीट में भी इसी मामले को उठाया है.

    अपने आखिरी ट्वीट में सुषमा स्वराज ने किया था पीएम मोदी का शुक्रिया
    अपने भावुक कर देने वाले आखिरी ट्वीट में सुषमा स्वराज ने लिखा था, "प्रधानमंत्री जी - आपका हार्दिक अभिनन्दन. मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी."

    इसके अलावा उन्होंने अंग्रेजी में लिखा, "शुक्रिया प्रधानमंत्री जी. आपको बहुत-बहुत शुक्रिया, मैं अपने जीवन में इसी दिन को देखना चाहती थी."  इसे पढ़कर ऐसा लगता है जैसे उन्हें अपने जीवन के बारे में जानकारी रही हो. इस ट्वीट की अब लोगों के बीच चर्चा है.

    सुषमा स्वराज ने अपने आखिरी ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद किया था (ट्वीट का स्क्रीनग्रैब)


    यह भी पढ़ें: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में निधन

    Tags: Article 370, Ministry Of Foreign Affairs, PM Modi, Sushma swaraj, Sushma swaraj death, Twitter

    अगली ख़बर