• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Punjab Congress Update: 'मैं यह नहीं कहूंगा कि सब ठीक है', पंजाब कांग्रेस पर हरीश रावत ने दिया बड़ा बयान

Punjab Congress Update: 'मैं यह नहीं कहूंगा कि सब ठीक है', पंजाब कांग्रेस पर हरीश रावत ने दिया बड़ा बयान

हरीश रावत ने संकेत दिए हैं कि पंजाब कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं है. (फाइल फोटो)

हरीश रावत ने संकेत दिए हैं कि पंजाब कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं है. (फाइल फोटो)

Punjab Congress Update: राज्य के मुख्मयंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कैबिनेट में फेरबदल की मांग उठाई है. बुधवार को उन्होंने रावत से सिसवान स्थित फार्महाउस पर मुलाकात की थी. इससे पहले मंगलवार को वो नवजोत सिंह सिद्धू से भी मिले थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    चंडीगढ़. पंजाब कांग्रेस में अभी भी सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. इस बात की पुष्टि पार्टी के पंजाब प्रभारी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) ने की है. हालांकि, गुरुवार को उन्होंने राज्य सरकार के मंत्रिमडल में बदलाव की बात से इनकार किया है. कहा जा रहा है राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने कैबिनेट में फेरबदल की बात पर जोर दिया है. बुधवार को उन्होंने रावत से सिसवान स्थित फार्महाउस पर मुलाकात की थी. इससे पहले मंगलवार को वो पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से भी मिले थे.

    समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, रावत ने कहा है कि पंजाब कांग्रेस में जारी अंदरूनी कलह को सुलझाने का काम जारी है. गुरुवार को उन्होंने कहा, ‘मैं यह नहीं कहूंगा कि सब ठीक है, लेकिन हम इसकी ओर बढ़ रहे हैं. कैबिनेट में फेरबदल को लेकर कोई चर्चा नहीं है.’ इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों के बीच बुधवार को हुई बैठक करीब 5 घंटों तक चली थी. इस दौरान डीजीपी दिनकर गुप्ता, एडवोकेट जनरल अतुल नंदा, एसटीएफ प्रमुख हरप्रीत सिद्धू और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे.

    रिपोर्ट के अनुसार, मीटिंग के दौरान सीएम सिंह ने कैबिनेट में बदलाव के लिए प्रस्तावित सूची सामने रखी थी. बताया जा रहा है कि उन्होंने रावत को बताया था कि वे दो मंत्रियों- ग्रामीण विकास और पंचायत मंत्री त्रिपत रजिंदर सिंह बाजवा और आवास, जल संसाधन, खान और भूविज्ञान मंत्री सुखविंदर सिंह सरकारिया को कैबिनेट से हटाना चाहते हैं. दोनों मंत्रियों का नाम उन चार लोगों में शामिल है, जिन्होंने सीएम के खिलाफ मोर्चा खोला था.

    यह भी पढ़ें: Amarinder Vs Sidhu: हरीश रावत के बदलते बयानों से पंजाब कांग्रेस में बढ़ी गुटबाजी?

    रिपोर्ट के मुताबिक, खबर है कि सीएम ने रावत को यह भी बताया कि वो विधानसभा स्पीकर राणा कंवरपाल सिंह को कैबिनेट में शामिल करना चाहते हैं और उनके करीबी राणा गुरमीत सोढी को अहम विभाग देना चाहते हैं. रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि रावत ने सीएम से कहा है कि इस तरह का फेरबदल मुमकिन नहीं है और यह राज्य में कांग्रेस के लिए और परेशानियां खड़ा करेगा. कहा जा रहा है कि अधिकारियों से जानकारी लेने के बाद सीएम से आमने-सामने मुलाकात की थी और बागी मंत्रियों को शांत करने के लिए कहा था.

    इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों नेताओं से मुलाकात के बाद दिल्ली पहुंचे रावत ने कहा, ‘मैं आपसे कुछ छिपाना नहीं चाहता. पंजाब कांग्रेस में सब ठीक नहीं है. सरकार ने कुछ अच्छे काम किए हैं, जिनकी हम सराहना नहीं कर सकते.’ उन्होंने बताया कि सिद्धू के साथ पंजाब में संगठन विस्तार और अन्य मुद्दों को लेकर बात हुई. हालांकि, वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने यह साफ किया है कि सीएम सिंह के साथ उनकी कैबिनेट में फेरबदल को लेकर कोई बात नहीं हुई है. इंडिया टुडे के मुताबिक, उन्होंने कहा, ‘यह मुद्दा मीडिया का उठाया हुआ है. मेरी कैप्टन अमरिंदर सिंह से कोई बात नहीं हुई है.’

    सीएम से मुलाकात के बाद रावत ने पत्रकारों से बातचीत में बताया था कि उन्होंने सीएम से नाराज मंत्रियों के बारे में बात की है. उन्होंने कहा, ‘मैंने सीएम साहिब को उनकी नाराजगी के बारे में बताया. अब यह सीएम के ऊपर है कि वो मंत्रियों की नाराजगी कैसे दूर करते हैं.’ उन्होंने जानकारी दी कि सीएम के साथ पावर पर्चेज एग्रीमेंट, ड्रग्स, ट्रांसपोर्ट, बेअदबी समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज